UPTET : 23 जनवरी की परीक्षा के लिए 21.65 लाख अभ्यर्थी पंजीकृत, प्रवेशपत्र जारी

UPTET :  23 जनवरी की परीक्षा के लिए 21.65 लाख अभ्यर्थी पंजीकृत,  प्रवेशपत्र जारी



प्रयागराज : 23 जनवरी को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) के लिए प्रवेश पत्र गुरुवार दोपहर लगभग दो बजे वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी कर दिए गए। जारी होने के दो घंटे में ही छह हजार अभ्यर्थियों ने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लिया। शुरुआती समय में बहुत अधिक लोड होने के कारण वेबसाइट खुलने में परेशानी हुई।

अभ्यर्थियों को परिवहन निगम की बसों में परीक्षा केंद्र तक नि:शुल्क आने-जाने की सुविधा दी जा रही है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि यात्रा में परिचालक (कंडक्टर) के मांगने पर प्रवेश पत्र की एक स्वहस्ताक्षरित प्रति उपलब्ध कराएं। 23 जनवरी को सुबह 10 से 12:30 बजे की पहली पाली में प्राथमिक और 2:30 से पांच बजे की दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होगी।



🔴   एक क्लिक में  👇




🔴   एक क्लिक में  👇

 

(ट्रैफिक लोड की वजह से अभी वेबसाइट में दिक्कत है, जल्द ही खुलने लगेगी)


यूपीटीईटी 2021: 21 लाख अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड updeled.gov.in पर जारी, 4 स्टेप्स में चेक करें


UPTET 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) के एडमिट कार्ड डीएलएड प्रशिक्षण परीक्षा नियामक प्राधिकारी की वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी कर दिए गए हैं। 23 जनवरी 2022 को होने वाली यूपी टीईटी की इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले करीब 21 लाख अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड 13 जनवरी, दिन गुरुवार को जारी कर दिए गए। यूपीटीईटी के एडमिट काड्र पहले बुधवार को जारी किए जाने की संभावना थी लेकिन किसी कारणवश बुधवार को न जारी होकर आज गुरुवार  को जारी किए गए। टीईटी परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी यूपीडीएलएड की  वेबसाइट के साथ ही यहां दिए डायरेक्ट लिंक से भी अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।




🔴   4 स्टेप्स में चेक करें टीईटी एडमिट कार्ड:

1- यूपीडीएलएड की वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं।
2- यहां होम पेज पर दिख रहे एडमिट कार्ड लिंक/रजिस्ट्रेशन लॉगइन लिंक पर  जाएं।
3-अब नया पेज खुलेगा जिसमें अभ्यर्थियों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर आदि के जरिए लॉगइन करना होगा।
4- अब आपकी स्क्रीन एडमिट कार्ड का लिंक होगा जिससे आप अपना एडमिट कार्ड प्राप्त करन सकते हैं।


प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी के लिए क्रमश: 1291629 और 873553 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। अभ्यर्थियों के स्कैन किए हुए फोटोयुक्त उपस्थित पत्रक केंद्र व्यवस्थापकों को 17 जनवरी तक भेजे जाएंगे और डबल लॉक में रखने के लिए प्रश्नपत्र व ओएमआर शीट (उत्तर पत्रक) 20 जनवरी तक जिला मुख्यालयों को उपलब्ध कराया जाएगा। 

जिलों से प्राप्त संशोधित प्रस्ताव के आधार पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 2532 और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1733 केंद्र बनाए गए हैं। 28 नवंबर को प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए क्रमश: 2554 व 1747 केंद्र निर्धारित थे। लेकिन परीक्षा से पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने पर परीक्षा को स्थगित कर दिया  गया  था।



13 जनवरी से डाउनलोड किए जा सकेंगे UPTET एडमिट कार्ड, देखें विज्ञप्ति।

UPTET : मुफ्त यात्रा के लिए प्रवेश पत्र की देनी होगी कॉपी,  इस तरह होगी व्यवस्था


व्यवस्था

● परीक्षा नियामक प्राधिकारी आज दोपहर बाद जारी करेगा प्रवेश पत्र

● यात्रा प्रारंभ करने और गंतव्य स्थान की जानकारी देनी होगी


23 जनवरी को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) के प्रवेश पत्र गुरुवार दोपहर बाद वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी होंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी के अनुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक नि:शुल्क आने-जाने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र की 5-6 प्रतियां अपने पास सुरक्षित रखें।

यात्रा के दौरान परिवहन विभाग की बसों के परिचालक (कंडक्टर) द्वारा मांगे जाने पर एक प्रति स्वहस्ताक्षरित कर उपलब्ध कराएं। अभ्यर्थी रोडवेज बस के परिचालक को जो प्रति देंगे उस पर जाने के लिए अप ट्रिप और वापस लौटने के लिए डाउन ट्रिप लिखते हुए यात्रा शुरू करने और समाप्त करने का स्थान भी लिखेंगे। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी पेपर शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र में अपना स्थान ग्रहण कर लें। किसी भी परिस्थिति में इसके बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ अभ्यर्थी को अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र में अंकित फोटोयुक्त पहचान पत्र की मूल प्रति के साथ प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाणपत्र अथवा किसी सेमेस्टर के अंकपत्र की मूल प्रति और संबंधित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य/सक्षम अधिकारी की ओर से इंटरनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रमाणित प्रति लाना अनिवार्य होगा।
UPTET : 23 जनवरी की परीक्षा के लिए 21.65 लाख अभ्यर्थी पंजीकृत, प्रवेशपत्र जारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:03 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.