68500 भर्ती में शिथिलता दिखाने पर डॉ. सुत्ता सिंह को परिनिंदा का दण्ड, अन्य अनुशासनिक कार्यवाही समाप्त, देखें आदेश

68500 भर्ती में शिथिलता दिखाने पर डॉ. सुत्ता सिंह को परिनिंदा का दण्ड, अन्य अनुशासनिक कार्यवाही समाप्त 


श्रीमती सुत्ता सिंह, तत्कालीन सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी, प्रयागराज सम्प्रति निदेशक, सीमैट, उ0प्र0, प्रयागराज को कार्यालय आदेश दिनांक 08.09.2018 द्वारा संस्थित अनुशासनिक कार्यवाही को समाप्त किये जाने के सम्‍बन्‍ध में।


प्रयागराज : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में शिथिलता बरतने पर तत्कालीन सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह को शासन ने परिनिंदित किया है।

 यह एक प्रकार की अनुशासनिक कार्रवाई है जिसमें उनके प्रमोशन पर असर पड़ेगा। 68500 की लिखित परीक्षा में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी हुई थी। ऐसे अभ्यर्थियों को पास कर दिया गया था जो फेल थे या परीक्षा में शामिल ही नहीं हुए थे। 

मामला प्रकाश में आने के बाद शासन ने उस समय सचिव रहीं डॉ. को निलंबित करते हुए जांच के आदेश दिए थे। विशेष सचिव आरवी सिंह की ओर से 13 जनवरी को जारी आदेश में भर्ती परीक्षा में बरती गई शिथिलता के दृष्टिगत परिनिंदित किया है।


68500 शिक्षक भर्ती में शिथिलता बरतने पर तत्कालीन सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी सुत्ता सिंह पर कार्रवाई

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में शिथिलता बरतने पर तत्कालीन सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी और वर्तमान में राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीमैट) की निदेशक डॉ. सुत्ता सिंह को शासन ने परिनिंदित किया है। यह एक प्रकार की अनुशासनात्मक कार्रवाई है जिसमें उनके प्रमोशन पर असर पड़ेगा।

68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम 13 अगस्त 2018 को घोषित होने के बाद से अभ्यर्थी मूल्यांकन पर सवाल उठाने लगे थे। 31 अगस्त को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सोनिका देवी की कॉपी बदलने की पुष्टि होने के बाद अभ्यर्थियों का दावा सही साबित हो गया। उसके बाद एक अभ्यर्थी अंकिता वर्मा को 122 की जगह 22 नंबर मिलने की पुष्टि हुई।

दो अभ्यर्थियों के बिना परीक्षा दिए पास होने और 21 अन्य अभ्यर्थियों के फेल होने के बावजूद उन्हें पास किए जाने का खुलासा हुआ था। गड़बड़ी सामने आने के बाद शासन ने उस समय सचिव रहीं डॉ. सुत्ता सिंह को निलंबित करते हुए जांच के आदेश दिए थे। विशेष सचिव आरवी सिंह की ओर से 13 जनवरी को जारी आदेश में भर्ती परीक्षा में बरती गई शिथिलता के दृष्टिगत परिनिंदित किया है।
68500 भर्ती में शिथिलता दिखाने पर डॉ. सुत्ता सिंह को परिनिंदा का दण्ड, अन्य अनुशासनिक कार्यवाही समाप्त, देखें आदेश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:44 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.