वार्षिक कार्ययोजना बजट 2022-23 में प्री-प्राइमरी के अंतर्गत जनपद में संचालित को-लोकेटेड आंगनबाडी केन्द्रों हेतु बजट प्रस्तावित करने के सापेक्ष सत्यापन के संबंध में।

वार्षिक कार्ययोजना बजट 2022-23 में प्री-प्राइमरी के अंतर्गत जनपद में संचालित को-लोकेटेड आंगनबाडी केन्द्रों हेतु बजट प्रस्तावित करने के सापेक्ष सत्यापन के संबंध में।


सुविधाओं से लैस होंगे आंगनबाड़ी केंद्र, प्रत्येक ब्लॉक में विकसित की जाएगी मॉडल बाल वाटिका, राज्य परियोजना निदेशक ने केंद्रों मांगी जानकारी


जिले के सभी विकास खंडों में चिह्नित एक-एक आंगनबाड़ी केंद्र को मॉडल बाल वाटिका के रूप में विकसित किया जाएगा। इन केंद्रों को हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इन्हें संचालित योजनाओं से शत प्रतिशत लाभान्वित किया जाएगा। कायाकल्प भी इसी तर्ज पर होगा। आंगनबाड़ी केंद्र को मॉडल बाल वाटिका के रूप में विकसित करने के लिए सत्यापन कर 11 फरवरी तक रिपोर्ट मांगी है।


वार्षिक कार्ययोजना बजट 2022- 23 में प्री-प्राइमरी के अंतर्गत जनपद में संचालित को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए बजट के प्रस्तावित करने के सापेक्ष सत्यापन को लेकर निर्देश दिया गया है। राज्य परियोजना निदेशक ने को लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए बजट प्रस्तावित करने के साथ साथ सत्यापन सूचना रिपोर्ट मांगी है। इसमें केंद्र के बारे पूरी जानकारी देने निर्देश दिया।


सूची में सम्मिलित विद्यालयों में प्रत्येक ब्लाक के लिए एक विद्यालय चिह्नित करने के लिए जिसको कि मॉडल बाल वाटिका के रूप में विकसित किया जाए। सत्यापन कर राज्य परियोजना कार्यालय को अनिवार्य रूप से 11 फरवरी तक विभाग के मेल पर साफ्ट कॉपी एक्सेल सीट एवं हार्ड कॉपी में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए हैं। 







वार्षिक कार्ययोजना बजट 2022-23 में प्री-प्राइमरी के अंतर्गत जनपद में संचालित को-लोकेटेड आंगनबाडी केन्द्रों हेतु बजट प्रस्तावित करने के सापेक्ष सत्यापन के संबंध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:26 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.