UP School Reopen : 14 फरवरी से खुलेंगे यूपी के सभी स्कूल, कोरोना संक्रमण कम होने बाद लिया गया बड़ा फैसला

यूपी : डेढ़ माह बाद स्कूल जाएंगे नर्सरी से आठवीं तक के बच्चे


लखनऊ :  शासन के आदेश के बाद नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्कूलों ने बच्चों को बुलाने की तैयारी कर ली है। शासन ने स्कूलों को कोविड निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा है। विद्यालयों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। विद्यालयों का समय अलग-अलग है। 

कोविड की वजह से बीते डेढ़ माह से स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं रोक दी गई थीं। संक्रमण की दर कम होने के बाद पहले कक्षा 9 से 12 और अब नर्सरी से कक्षा आठ तक के विद्यालयों को खोलने के निर्देश दिए हैं। स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सिटिंग प्लान बनाया जा रहा है। ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन कक्षा का विकल्प भी कई स्कूलों में दिया जा रहा है। हालांकि छोटे बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर कई अभिभावकों में असमंजस है। 



UP School Reopen : 14 फरवरी से खुलेंगे यूपी के सभी स्कूल, कोरोना संक्रमण कम होने बाद लिया गया बड़ा फैसला


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण कम होने के बाद सभी स्कूलों को 14 फरवरी सोमवार से खोलने का प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस संबंध में शुक्रवार को प्रमुख सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी कर दिए हैं।


UP School Reopen: यूपी में नर्सरी से लेकर आठवीं तक के स्कूल सोमवार से खुलेंगे


अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से सोमवार 14 फरवरी से सभी स्कूलों को खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोविड प्रोटोकाल के साथ सोमवार से सभी स्कूल खोले जाएंगे। अभी तक आनलाइन कक्षाएं चल रही थी, लेकिन अब कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए भौतिक रूप से कक्षाएं शुरू की जाएंगी।


गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खोले जा चुके हैं. इन कक्षाओं के स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ खोला गया है. कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे छात्र अब स्कूल खुलने के बाद ऑफलाइन मोड में पढ़ाई करेंगे. हालांकि, स्कूलों को कोरोना को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। 
UP School Reopen : 14 फरवरी से खुलेंगे यूपी के सभी स्कूल, कोरोना संक्रमण कम होने बाद लिया गया बड़ा फैसला Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 12:02 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.