दिनांक 21 से 27 मार्च 2022 तक "स्वस्थ बालक बालिका स्पर्धा" कार्यक्रम के आयोजन के सम्बन्ध में

दिनांक 21 से 27 मार्च 2022 तक "स्वस्थ बालक बालिका स्पर्धा" कार्यक्रम के आयोजन के सम्बन्ध में।

स्वस्थ बालक - बालिका स्पर्धा में सुनिश्चित हो जनभागीदारी, स्वस्थ बालक-बालिका होंगे पुरस्कृत


 जन आंदोलन बनाने की दिशा में 21 से 27 मार्च तक आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें 0-6 वर्ष तक के बच्चों का वजन, लंबाई-ऊंचाई की माप लेते हुए उनके पोषण एवं स्वास्थ्य स्तर की जांच की जाएगी। 


 20 मार्च तक अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में अधिक से अधिक अभिभावकों से संपर्क कर बच्चों का पंजीकरण पोषण ट्रैकर पर कराया जाए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, ग्रामप्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं आशा भी अभिभावकों के मोबाइल पर पोषण ट्रैकर डाउनलोड कराकर अधिक से अधिक बच्चों का पंजीकरण कराना सुनिश्चित कराएंगे। ब्लाकस्तर पर पांच आंगनबाड़ी केंद्रों को आदर्श केंद्र के रूप में चिह्नित किया जाएगा । 

स्वस्थ बालक-बालिका होंगे पुरस्कृत
27 मार्च को ब्लाक स्तर पर इस प्रतियोगिता में जिन परिवारों के बच्चे सबसे ज्यादा स्वस्थ पाए जाएंगे, उनमें से प्रत्येक ग्राम से एक बच्चे को प्रमाणपत्र एवं पुरस्कार दिया जाएगा। 28 मार्च को ब्लाक से चयनित सबसे स्वस्थ बच्चे को जनपद स्तर पर भी पुरस्कृत किया जाएगा। 

ऐसे होगा एप पर पंजीयन
पोषण ट्रैकर एप डाउनलोड करने एवं बच्चों के पंजीकरण करने के प्ले स्टोर से पोषण ट्रैकर एप- स्वस्थ बालक व बालिका स्पर्धा अभिभावक-मोबाइल नंबर-ओटीपी-एम पिन में अभिभावक का नाम-बच्चे की जन्मतिथि-राज्य-जिला-ग्रामीण, शहरी-ब्लाक का नाम-सहमत-सबमिट करने के पश्चात पंजीकरण हो जाएगा। 20 मार्च तक के पंजीकृत बच्चे ही शामिल होंगे।







Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
दिनांक 21 से 27 मार्च 2022 तक "स्वस्थ बालक बालिका स्पर्धा" कार्यक्रम के आयोजन के सम्बन्ध में Reviewed by sankalp gupta on 5:33 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.