ससमय मानव संपदा पोर्टल पर आवेदित अवकाशों के निस्तारण में विलम्ब करने के रवैए पर DGSE ने जताया खेद

ससमय मानव संपदा पोर्टल पर आवेदित अवकाशों के निस्तारण में विलम्ब करने के रवैए पर DGSE ने जताया खेद

मेडिकल अवकाश लेने के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान,  नहीं होगा वेतन अवरुद्ध 

बेसिक शिक्षकों के लिए एक राहत भरी खबर,  मेडिकल लीव लेने पर नहीं रुकेगा वेतन

 
 बेसिक स्कूलों के शिक्षकों के लिए एक राहत भरी खबर है। चिकित्सीय अवकाश पर विभाग वेतन नहीं रोक सकेगा समय से छुट्टयां स्वीकृत भी करनी होगी। लापरवाही पर अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होगी।


विभाग की ओर से लिए निर्णय में अब बेसिक शिक्षकों व विभाग के कर्मचारियों को चिकित्सकीय अवकाश के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा महानिदेशक, स्कूली शिक्षा व राज्य परियोजना निदेशक की ओर से बीएसए को पत्र जारी कर इस अवकाश के संबंध में तत्काल निर्णय लेने के निर्देश दिए गए हैं। शासन ने विभागीय अधिकारियों के सुस्त रवैये को खेद जनक बताया है। चिकित्सीय अवकाश पर वेतन न रोकने का आदेश दिया है।


 निर्देश देते हुए कहा है कि मानव संपदा पोर्टल पर चिकित्सा अवकाश का आवेदन व चिकित्सकीय परामर्श पत्र प्राप्त होते स्वीकृत व अस्वीकृत का निर्णय लिया जाए। इस कार्य में देरी होने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 



बेसिक शिक्षकों व विभाग के कर्मचारियों को चिकित्सकीय अवकाश के लिए शिक्षकों व शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। महानिदेशक, स्कूली शिक्षा व राज्य परियोजना निदेशक की ओर से बीएसए को पत्र जारी कर इस अवकाश के संबंध में तत्काल निर्णय लेने के निर्देश दिए गए हैं। शासन ने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों के सुस्त रवैये को खेद जनक बताया है।
 

साथ ही कड़ा निर्देश देते हुए कहा गया है कि मानव संपदा पोर्टल पर चिकित्सा अवकाश का आवेदन व चिकित्सकीय परामर्श पत्र प्राप्त होते ही स्वीकृत व अस्वीकृत का निर्णय लिया जाए। इस कार्य में देरी होने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का कहना है कि अवकाश प्राप्त करने के लिए पोर्टल पर जानकारी देने पड़ती है। लेकिन ज्यादातर अवकाश पर कई दिन बाद निर्णय बताया जाता है। शासन के इस कदम से शिक्षकों व विभागीय कर्मचारियों को काफी राहत मिलेगी।  साथ ही चिकित्सकीय अवकाश के आवेदनों पर आवश्यक दस्तावेज अपलोड होने पर प्राथमिकता से तत्काल स्वीकृति देने को कहा गया है।



ससमय मानव संपदा पोर्टल पर आवेदित अवकाशों के निस्तारण में विलम्ब करने के रवैए पर DGSE ने जताया खेद Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 12:35 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.