शैक्षिक सत्र 2022-23 में पाठ्य पुस्तकों की जनपद/ब्लॉक स्तर से विद्यालयों तक ढुलाई कराने की व्यवस्था न कराने के सम्बन्ध में चेतावनी जारी।

शैक्षिक सत्र 2022-23 में पाठ्य पुस्तकों की जनपद/ब्लॉक स्तर से विद्यालयों तक ढुलाई कराने की व्यवस्था न कराने के सम्बन्ध में चेतावनी जारी।

विद्यालयों तक नि:शुल्क किताबों के वितरण में लखनऊ समेत 11 जिलों में ढिलाई, नोटिस जारी


लखनऊ। परिषदीय स्कूलों के बच्चों को निशुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण में जिलों स्तर पर भी ढिलाई हो रही है। विभाग ने लखनऊ समेत 11 जिलों को इस मामले में नोटिस जारी किया है। आरोप है कि इन जिलों में पाठ्य पुस्तकों की आपूर्ति के बावजूद जिले व ब्लॉक स्तर से विद्यालयों तक ढुलाई की व्यवस्था दुरुस्त नहीं है। इस कारण इन जिलों में वितरण कार्य प्रभावित है।


इस संबंध में पाठ्य पुस्तक अधिकारी श्याम किशोर तिवारी ने संबंधित जिलों के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को नोटिस भेजा है। इन जिलों में लखनऊ के अलावा सीतापुर, बलरामपुर, गोंडा, मथुरा, हाथरस, गोरखपुर, कुशीनगर, संतकबीरनगर, झांसी व जेपी नगर शामिल हैं। गौरतलब है कि परिषदीय स्कूलों में पढ़ाई तो अप्रैल से शुरू हो गई है, लेकिन सभी बच्चों को निशुल्क किताबों का वितरण अभी तक नहीं हो सका है। खुद विभाग ने सितंबर के पहले सप्ताह तक इसकी मियाद तय की है।

शैक्षिक सत्र 2022-23 में पाठ्य पुस्तकों की जनपद/ब्लॉक स्तर से विद्यालयों तक ढुलाई कराने की व्यवस्था न कराने के सम्बन्ध में चेतावनी जारी। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:37 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.