विजिलेंस ने दर्ज किया वाराणसी के बीएसए पर धोखाधड़ी का केस, बलिया में तैनाती के दौरान बर्खास्त शिक्षक को फर्जी दस्तावेजों के सहारे किया था बहाल

विजिलेंस ने दर्ज किया वाराणसी के बीएसए पर धोखाधड़ी का केस

बलिया में तैनाती के दौरान बर्खास्त शिक्षक को फर्जी दस्तावेजों के सहारे किया था बहाल


लखनऊ। विजिलेंस ने वाराणसी के मौजूदा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है। उन पर बलिया में तैनाती के दौरान बर्खास्त अध्यापक को फर्जी दस्तावेजों के सहारे बहाल करने, उन्हें निलंबन व बर्खास्तगी के दौरान का वेतन दिलाए जाने का आरोप है।


जानकारी के अनुसार बलिया में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनाती के दौरान राकेश कुमार सिंह ने आशुलिपिक व नियुक्ति अधिकारी अखिलेश कुमार यादव के साथ मिलकर बर्खास्त अध्यापक सुरेंद्र नाथ यादव को बहाल करा दिया। इसके अलावा उन्हें प्रोन्नति दे कर प्रधानाध्यापक बनाने के साथ बर्खास्तगी की अवधि का वेतन भी दिलवा दिया। साथ ही बहाली से जुड़े दस्तावेजों को गायब भी करा दिया। 


इसकी शिकायत बलिया के बैरिया से भाजपा विधायक रहे सुरेंद्र नाथ सिंह ने मार्च 2018 में मुख्यमंत्री कार्यालय से की थी, जिसके बाद विजिलेंस ने इस मामले की जांच शुरू की थी। विजिलेंस ने खुली जांच में विधायक द्वारा लगाए गए आरोपों को सही पाया और शासन से एफआईआर दर्ज करने की अनुमति मांगी थी। 


शासन से अनुमति मिलने के बाद विजिलेंस के वाराणसी सेक्टर थाने में मुकदमा कायम कर लिया गया है। एफआईआर के मुताबिक सुरेंद्र नाथ यादव ने सहायक अध्यापक बनने के लिए जिस संपूर्णानंद संस्कृत विवि, वाराणसी की डिग्री लगाई थी वह फर्जी थी। इसी आधार पर सुरेंद्र नाथ यादव को 3 मई 2013 को बर्खास्त कर दिया गया था।
विजिलेंस ने दर्ज किया वाराणसी के बीएसए पर धोखाधड़ी का केस, बलिया में तैनाती के दौरान बर्खास्त शिक्षक को फर्जी दस्तावेजों के सहारे किया था बहाल Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:12 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.