जनपद में विज्ञान एवं गणित शिक्षकों की संख्या व आवश्यकता विषयक सूचना प्रेषित किये जाने के सम्बन्ध में।

जनपद में विज्ञान एवं गणित शिक्षकों की संख्या व आवश्यकता विषयक सूचना प्रेषित किये जाने के सम्बन्ध में।

विज्ञान-गणित के शिक्षकों की आवश्यकता पर मांगी रिपोर्ट,  राज्य विज्ञान शिक्षा संस्थान ने सभी बीएसए से मांगी सूचना


प्रयागराज। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में गणित और विज्ञान के शिक्षकों की संख्या और आवश्यकता पर सूचना मांगी गई है। इस बाबत राज्य विज्ञान शिक्षा संस्थान के निदेशक ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा है। उन्हें तीन दिन के भीतर यह सूचना निर्धारित प्रारूप पर उपलब्ध करानी है।


राज्य विज्ञान शिक्षा संस्थान के निदेशक की ओर से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे गए पत्र में लिखा है कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना कार्यालय, समग्र शिक्षा की ओर से प्रदेश के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान एवं गणित के शिक्षकों की आवश्यकता के संबंध में जानकारी मांगी गई है। अतः सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी निर्धारित प्रारूप पर तीन दिन के भीतर अनिवार्य रूप से सूचना भेज दें।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की अलग-अलग और दोनों विषयों के शिक्षकों की वर्तमान में संख्या और आवश्यकता की जानकारी देनी है। 


जनपद में विज्ञान एवं गणित शिक्षकों की संख्या व आवश्यकता विषयक सूचना प्रेषित किये जाने के सम्बन्ध में। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:14 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.