15 और 16 सितंबर को शिक्षकों का होगा ऑनलाइन जिला आवंटन, तत्पश्चात ही हो सकेगा वेतन भुगतान, देखें आदेश

15 और 16 सितंबर को शिक्षकों का होगा ऑनलाइन जिला आवंटन, तत्पश्चात ही हो सकेगा वेतन भुगतान, देखें आदेश 

68500 भर्ती प्रक्रिया के शिक्षकों का विद्यालय आवंटन 15 और 16 सितंबर  को

दो महीने बाद चार हजार शिक्षकों की होगी तैनाती,  कोर्ट के आदेश पर हुआ था इन शिक्षकों का मनचाहे जिलों में तबादला



परिषदीय प्राथमिक स्कूलों के तकरीबन चार हजार सहायक अध्यापकों की लगभग दो महीने के बाद विद्यालयों में तैनाती होगी। हाईकोर्ट के आदेश पर मेरिटोरियस रिजर्व कैटेगरी (एमआरसी) के शिक्षकों का मनचाहे जिलों में तबादला हुआ था। दो चरणों मई में 2908 और जुलाई में 1024 शिक्षकों को मनपसंद जिला आवंटित किया गया। इन शिक्षकों ने 18 व 19 जुलाई को संबंधित जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में कार्यभार ग्रहण कर लिया, लेकिन अब तक स्कूल आवंटन नहीं हो सका है।


ये शिक्षक पिछले डेढ़ महीने से बीएसए कार्यालय में हाजिरी लगा रहे हैं। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सात सितंबर को सभी बीएसए को पत्र जारी कर सूचना भेजी है कि इन शिक्षकों का ऑनलाइन विद्यालय आवंटन 15 व 16 सितंबर को होगा। उसके बाद इन शिक्षकों के वेतन भुगतान और जिले में कार्यभार ग्रहण करने के बाद देय एरियर भुगतान की कार्यवाही होगी।


लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा 68500 भर्ती प्रक्रिया के कोर्ट के आदेश के तहत विभिन्न जिलों में तैनाती पाने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन विद्यालय आवंटन 15 व 16 सितंबर को किया जाएगा।

 बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल के अनुसार राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराए गए ब्यौरे पर एनआईसी के जरिए विद्यालय आवंटन होगा। इसके बाद संबंधित शिक्षकों के वेतन भुगतान व एरियर भुगतान की नियमानुसार कार्रवाई होगी।

 यही नहीं इस प्रक्रिया के बाद जिले स्तर पर प्रस्तावित शिक्षकों के तबादले की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।


15 और 16 सितंबर को शिक्षकों का होगा ऑनलाइन जिला आवंटन, तत्पश्चात ही हो सकेगा वेतन भुगतान, देखें आदेश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 3:23 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.