डीएलएड (बीटीसी) प्रशिक्षण 2022 के अन्तर्गत प्रदेश में रिक्त सीटों को शत प्रतिशत भरे जाने के उद्देश्य से सीधे प्रवेश (Direct Admission ) की कार्यवाही किये जाने हेतु समय-सारिणी की विज्ञप्ति जारी, देखें

शासन ने डीएलएड में सीधे प्रवेश की दी मंजूरी, निजी कॉलेज 26 सितंबर तक ले सकेंगे दाखिले


प्रयागराज । डीएलएड (बीटीसी) प्रशिक्षा 2022 के तहत रिक्त सीटों को शतप्रतिशत भरे जाने के लिए शासन ने सीधे प्रवेश की अनुमति दे दी है। दो चरणों की काउंसलिंग के बावजूद 80 फीसदी सीटें खाली रह गईं थीं।


जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों (डायट) की 10600 और निजी कॉलेजों की 206000 सीटों में से दो चरणों में तकरीबन 41 हजार अभ्यर्थियों के ही प्रवेश हुए हैं और प्रशिक्षण की शुरूआत 14 सितंबर से ही हो चुकी है। शासन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार की ओर से जारी निर्देश के अनुसार आरक्षित एवं विशेष आरक्षित श्रेणी की सीटों को अनारक्षित श्रेणी की सीट में परिवर्तित करते प्रवेश लिए जाएंगे। हुए सीधे इसके लिए निजी संस्थान अभिलेखों की जांच करते हुए अभ्यर्थियों को 21 से 26 सितंबर तक सीधे प्रवेश देंगे।


 इस दौरान अभ्यर्थियों से रोज सुबह दस से अपराह्न चार बजे तक आवेदन लिए जाएंगे। अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट भी तैयार कर नोटिस बोर्ड पर लगाई जाएगी और अभ्यर्थियों का प्रवेश वेबसाइट पर लॉक किया जाएगा। प्रवेश लेने वाले यभी अभ्यर्थियों की सूचना 28 सितंबर तक ऑनलाइन कर दी जाएगी। 


डीएलएड (बीटीसी) प्रशिक्षण 2022 के अन्तर्गत प्रदेश में रिक्त सीटों को शत प्रतिशत भरे जाने के उद्देश्य से सीधे प्रवेश (Direct Admission ) की कार्यवाही किये जाने हेतु समय-सारिणी की विज्ञप्ति जारी, देखें।


डीएलएड (बीटीसी) प्रशिक्षण 2022 के अन्तर्गत प्रदेश में रिक्त सीटों को शत प्रतिशत भरे जाने के उद्देश्य से सीधे प्रवेश (Direct Admission ) की कार्यवाही किये जाने हेतु समय-सारिणी की विज्ञप्ति जारी, देखें Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 3:21 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.