माह नवंबर 2022 में विद्यालयों के नियमित निरीक्षण संबंधी आदेश जारी, अनुपस्थित शिक्षकों/कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही को शोषण का आधार न बनने देने का निर्देश

माह नवंबर 2022 में विद्यालयों के नियमित निरीक्षण संबंधी आदेश जारी, अनुपस्थित शिक्षकों/कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही को शोषण का आधार न बनने देने का निर्देश।

पूरे नवंबर भर परिषदीय स्कूलों में जारी रहेगा निरीक्षण, 30 नवम्बर तक अनुपस्थित पाए गए प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश 



लखनऊ। प्राइमरी स्कूलों के निरीक्षण का अभियान एक से 30 नवम्बर तक फिर चलाया जाएगा। अब भी लगभग 3805 विद्यालयों में निरीक्षण नहीं किया जा सका है।

अभियान में इन स्कूलों का निरीक्षण विशेष तौर पर किया जाएगा। इससे पहले जुलाई से 20 अक्तूबर के बीच कई बार विशेष अभियान चलाया गया और इसमें 20696 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। महानिदेशक विजय किरन आनंद ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि निरीक्षण का उद्देश्य शिक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाना है। 

निरीक्षण के दौरान जिन अध्यापकों / कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, उनका अन्तिम निस्तारण भी 30 नवम्बर तक किया जाए। इस संबंध में यह सुनिश्चित किया जाए कि यह कार्रवाई उनके शोषण का आधार न बने।








Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
माह नवंबर 2022 में विद्यालयों के नियमित निरीक्षण संबंधी आदेश जारी, अनुपस्थित शिक्षकों/कर्मियों के विरुद्ध कार्यवाही को शोषण का आधार न बनने देने का निर्देश Reviewed by sankalp gupta on 4:39 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.