माह दिसम्बर 2022 में जारी रहेगा विशेष निरीक्षण अभियान, पिछले निरीक्षण में छुटे हुए विद्यालयों और की गई कार्यवाहियों का जनपद वार विवरण भी जारी

माह दिसम्बर 2022 में जारी रहेगा विशेष निरीक्षण अभियान, पिछले निरीक्षण में छुटे हुए विद्यालयों और की गई कार्यवाहियों का जनपद वार विवरण भी जारी।

विशेष निरीक्षण अभियान जारी, इस पखवाड़े में 3782 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई

लगातार विशेष निरीक्षण अभियान के बावजूद अभी भी 14315 विद्यालय नहीं हो सके निरीक्षित 


लखनऊ। परिषदीय स्कूलों की शैक्षिक गतिविधियों के आकलन के विशेष निरीक्षण अभियान में 14315 विद्यालय छूट गए हैं। ये सभी स्कूल दूरस्थ ब्लॉकों में स्थित हैं। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने इन स्कूलों के निरीक्षण के लिए विशेष अभियान दिसंबर में भी जारी रखने के निर्देश दिए हैं। विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक नवंबर में लापरवाही पर 140 शिक्षकों को निलंबित, 4968 का वेतन रोकने और 1998 से स्पष्टीकरण मांगा गया है। महानिदेशक ने जुलाई से अक्तूबर के बीच निरीक्षण अभियान के प्रकरणों का निस्तारण अब तक न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने 15 दिसंबर तक हरहाल में प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश दिए हैं। 


लखनऊ : परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण में इस पखवाड़े में 3782 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसमें 2592 शिक्षकों का वेतन रोका गया, वहीं 1073 से स्पष्टीकरण मांगा गया और 117 अध्यापको को निलम्बित किया गया। ये निरीक्षण 16 से 30 नवम्बर के बीच किए गए थे। इस बीच कुल 18800 स्कूलों का निरीक्षण किया गया। सबसे ज्यादा 640 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई औरैया में की गई। वहीं प्रयागराज, शाहजहांपुर, सीतापुर और गाजीपुर में 100 से ज्यादा शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई हुई। ये शिक्षक समय पर स्कूल में उपस्थित नहीं पाए गए।













Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
माह दिसम्बर 2022 में जारी रहेगा विशेष निरीक्षण अभियान, पिछले निरीक्षण में छुटे हुए विद्यालयों और की गई कार्यवाहियों का जनपद वार विवरण भी जारी Reviewed by sankalp gupta on 6:06 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.