प्रदेश के नवाचारी शिक्षकों की "निपुण भारत मिशन" के अंतर्गत शैक्षिक गुणवत्ता सेमिनार एंव एडूलीडर्स यू०पी० अवार्ड वितरण के सन्दर्भ में

शिक्षा में बदलाव लाने वाले 150 शिक्षक सम्मानित,  महानिदेशक बोले- निपुण भारत मिशन को जन अभियान बनाने में जुटें 


लखनऊ। नवाचार से स्कूली शिक्षा में बदलाव लाने वाले 150 शिक्षकों को शनिवार को एडुलीडर्स यूपी अवॉर्ड दिया गया। सरोजनी नगर स्थित उद्यमिता विकास संस्थान आयोजित कार्यक्रम में महानिदेशक स्कूली शिक्षा विजय किरन आनंद ने शिक्षकों से कहा कि निपुण भारत मिशन को जन अभियान बनाकर बच्चों के सपनों को साकार करना है।

उन्होंने कहा कि हर जिले में जन जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसके जरिए शिक्षक निपुण भारत के लक्ष्य को प्राप्त करें। कार्यक्रम में उन्होंने एडुलीडर्स यूपी पत्रिका का विमोचन भी किया। इस मौके पर शिक्षकों ने अपने नवाचार का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का संयोजन राष्ट्रपति पदक प्राप्त बस्ती के शिक्षक डॉ. सर्वेष्ट मिश्र ने किया।


परिषदीय विद्यालयों के चिन्हित 150 शिक्षक  04 फरवरी को होंगे सम्मानित


लखनऊ। परिषदीय शिक्षकों के स्वप्रेरित ऊर्जावान, टेक्नोसेवी स्वतः स्फूर्त समूह एडूलीडर्स यूपी द्वारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में 04 फरवरी को उद्यमिता विकास संस्थान लखनऊ के आडिटोरियम में “निपुण भारत शैक्षिक गुणवत्ता सेमिनार एवं एडूलीडर्स यूपी अवार्ड ” कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें टीम एडूलीडर्स यूपी द्वारा प्रदेश के सभी 75 जनपदों में उल्लेखनीय कार्य कर रहे 150 चिहिन्त शिक्षको को एडूलीडर्स यूपी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।


 समग्र शिक्षा उत्तर प्रदेश के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम के आयोजन को महानिदेशक स्कूल शिक्षा श्री विजय किरन आनंद ने अनुमति देते हुए सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को 150 शिक्षको की सूची जारी कर दी है।


महानिदेशक श्री विजय किरन आनंद ने एडूलीडर्स यूपी द्वारा समस्त 75 जनपदों से चिह्नित 150 शिक्षको की सूची जारी करते हुए सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों से उक्त शिक्षको को कार्यक्रम में प्रतिभाग कराने का निर्देश भेज दिया है। 


प्रदेश के नवाचारी शिक्षकों की "निपुण भारत मिशन" के अंतर्गत शैक्षिक गुणवत्ता सेमिनार एंव एडूलीडर्स यू०पी० अवार्ड वितरण के सन्दर्भ में।



प्रदेश के नवाचारी शिक्षकों की "निपुण भारत मिशन" के अंतर्गत शैक्षिक गुणवत्ता सेमिनार एंव एडूलीडर्स यू०पी० अवार्ड वितरण के सन्दर्भ में Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:13 AM Rating: 5

1 comment:

Anonymous said...

Job

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.