समस्त परिषदीय विद्यालयों में एमडीएम मेन्यू के अंत में टॉल फ्री नंबर 1800-1800-666 पेंट कराए जाने के संबंध में

टोल-फ्री नम्बर के जरिए MDM की शिकायतें दर्ज करा सकेंगे अभिभावक


परिषदीय विद्यालयों में पीएम पोषण योजनान्तर्गत बच्चों को नियमित रूप से प्रतिदिन स्वादिष्ट, गुणवत्तायुक्त, पौष्टिक एवं स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है कि नहीं के प्रभावी अनुश्रवण हेतु परिषदीय विद्यालयों की दीवारों पर टोल फ्री नंबर लिखा जाएगा।



लखनऊ । परिषदीय विद्यालयों में पीएम पोषण योजनान्तर्गत बच्चों को नियमित रूप से प्रतिदिन स्वादिष्ट, गुणवत्तायुक्त, पौष्टिक एवं स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है कि नहीं के प्रभावी अनुश्रवण हेतु परिषदीय विद्यालयों की दीवारों पर टोल फ्री नंबर लिखा जाएगा। अब विद्यार्थियों को मिलने वाली सुविधाओं, शिक्षकों को अनुपस्थिति सहित अन्य शिकायतों के लिए अभिभावकों को दौड़भाग नहीं करनी पड़ेगी। घर बैठे ही अभिभावक अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से टोल फ्री नंबर 1800-1800-666 जारी किया गया है।


यह टोल फ्री नंबर विद्यालय की दीवार पर मिड डे मील मीनू के अंत में पेंट कराना होगा। इस टोल फ्री नंबर पर कोई भी अभिभावक शिकायत कर सकता है जिन विद्यालयों में इस नंबर को प्रधानाध्यापक द्वारा नहीं दिखाया गया होगा उन पर बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।



समस्त परिषदीय विद्यालयों में एमडीएम मेन्यू के अंत में टॉल फ्री नंबर 1800-1800-666 पेंट कराए जाने के संबंध में।






Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
समस्त परिषदीय विद्यालयों में एमडीएम मेन्यू के अंत में टॉल फ्री नंबर 1800-1800-666 पेंट कराए जाने के संबंध में Reviewed by sankalp gupta on 6:56 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.