एडेड जूनियर हाईस्कूल में पहली जुलाई से आनलाइन वेतन

एडेड जूनियर हाईस्कूल में पहली जुलाई से आनलाइन वेतन



 प्रयागराज : अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) जूनियर हाईस्कूल में कार्यरत शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारियों को मानव संपदा पोर्टल पर पेरोल माड्यूल के माध्यम से आनलाइन वेतन हस्तांतरण करने की दिशा में सार्थक और बड़ी पहल हुई है। मैनुअल वेतन देने की परंपरा खत्म कर जुलाई माह से पहली तारीख को आनलाइन वेतन हस्तांतरण की कार्यवाही पूरी करने के लिए 30 जून तक का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए आवश्यक व्यवस्था करने के लिए महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनन्द ने राज्य सूचना अधिकारी को पत्र लिखा है।


प्रदेश में संचालित 3049 एडेड जूनियर हाईस्कूल के शिक्षकों व कर्मचारियों को मैनुअल तरीके से वेतन दिए जाने की प्रक्रिया अभी संचालित है। इसके चलते अक्सर वेतन पहली तारीख के बजाय विलंब से मिलता है। ऐसे में उप शिक्षा निदेशक (विज्ञान) दिनेश सिंह ने इन विद्यालयों के स्टाफ को आनलाइन वेतन देने का प्रस्ताव महानिदेशक स्कूल शिक्षा को पिछले दिनों भेजा था, जिस पर सकारात्मक पहल हुई है।


 महानिदेशक ने राज्य सूचना अधिकारी को लिखे पत्र में बताया है कि इन विद्यालयों में 18905 शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारी कार्यरत हैं। इनका वेतन समय से व पारदर्शी तरीके से देने के उद्देश्य से मानव संपदा पोर्टल पर पे - रोल के माध्यम से आनलाइन हस्तांतरण किया जाना है।

एडेड जूनियर हाईस्कूल में पहली जुलाई से आनलाइन वेतन Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:13 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.