बीएड प्रवेश काउंसिलिंग 2022 हेतु दिशा निर्देश जारी BEd Admission Counselling Guidelines 2022

बीएड प्रवेश काउंसिलिंग 2022 हेतु दिशा निर्देश जारी 

BEd Admission Counselling Guidelines 2022 


बीएड : सीट आवंटित नहीं होने पर लौटाना होगा शुल्क, देखें काउंसलिंग के लिए जारी हुई गाइडलाइन



बरेली। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने बीएड काउंसलिंग को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके मुताबिक, जिन विद्यार्थियों को पहली काउंसलिंग में सीट आवंटित नहीं हो पाती है, उन्हें कॉलेजों को पूल काउंसलिंग तक अग्रिम शुल्क (पांच हजार रुपये) लौटाना होगा। इसके लिए विद्यार्थियों को अभिलेख अपलोड करते समय बैंक खाता संख्या, नाम, पासबुक के पहले पेज की फोटो कॉपी या कैंसल चेक की कॉपी अपलोड करनी होगी।


विश्वविद्यालय ने काउंसलिंग में शामिल होने वाले विद्यार्थियों से कहा है कि मूल अंकतालिका ही अपलोड करें। लॉगिन और पासवर्ड यदि भूल गए हैं तो नए सिरे से वेबसाइट पर जाकर उसे जेनरेट कर सकते हैं। संस्कृत बीएड महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए यदि अभ्यर्थी के पास स्नातक के तीनों वर्षों में संस्कृत विषय रहा है


रुहेलखंड विवि ने काउंसलिंग के लिए जारी की गाइड लाइन

 स्थापित होगा कंट्रोल रूम

रुहेलखंड विवि की ओर से काउंसलिंग की दिक्कतों को दूर करने के लिए विश्वविद्यालय में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। यह बृहस्पतिवार से काम करने लगेगा। नंबर आदि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दर्ज हो सकेंगे। कंट्रोल रूम में दो शिक्षकों की तैनाती रहेगी।

तभी अभ्यर्थी को हां का चयन करना होगा, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। विद्यार्थियों से यह भी कहा गया है कि सीट आवंटन के लिए विद्यार्थी एक से अधिक कॉलेजों का चयन करें ताकि आवंटन अस्वीकृत न होने पाए।



यह भी देखें



बीएड प्रवेश काउंसिलिंग 2022 हेतु दिशा निर्देश जारी BEd Admission Counselling Guidelines 2022 Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 8:19 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.