डीएलएड और बीटीसी परीक्षा : स्क्रूटनी के लिए आवेदन चार फरवरी से चार मार्च के बीच

डीएलएड और बीटीसी परीक्षा : स्क्रूटनी के लिए आवेदन चार फरवरी से चार मार्च के बीच


प्रयागराज। बीटीसी प्रशिक्षण 2013, 2014, 2015 एवं डीएलएड प्रशिक्षण 2017, 2018 प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर एवं डीएलएड प्रशिक्षण 2019 द्वितीय सेमेस्टर की स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन चार फरवरी से चार मार्च के बीच लिए जाएंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि डायट एवं निजी संस्थान, दोनों के प्रशिक्षु ऑनलाइन आवेदन के लिए अलग-अलग वेबसाइट पर क्लिक करके दिए गए पासवर्ड से आवेदन करेंगे।



प्रशिक्षु यहां करे आवेदन
बीटीसी प्रशिक्षण 2013, 2015 एवं डीएलएड प्रशिक्षण 2018 प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट  http://btcexam.in  पर भरे जाएंगे। 

बीटीसी 2014 प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के अभ्यर्थियों की स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र वेबसाइट  http://entdata.in/login.php  पर भरे जाएंगे। 

डीएलएड प्रशिक्षण 2017 प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर एवं डीएलएड प्रशिक्षण 2019 द्वितीय सेमेस्टर के अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट  http://www.updeledexam.in  पर भरे जाएंगे।


प्रशिक्षुओं को स्क्रूटनी के लिए प्रति प्रश्नपत्र 100 रुपये फीस देनी होगी। संस्थानों की ओर से 8 मार्च तक फीस रसीद और स्क्रूटनी की नामावली सूची परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में जमा की जाएगी। इसके बाद स्क्रूटनी के लिए अवसर नहीं मिलेगा।
डीएलएड और बीटीसी परीक्षा : स्क्रूटनी के लिए आवेदन चार फरवरी से चार मार्च के बीच Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:45 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.