शिक्षा मित्रों को ट्रेनिंग 16 अगस्त से

स्नातक पास शिक्षा मित्रों को दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से दो वर्षीय ट्रेनिंग 16 अगस्त से दी जाएगी। इसके लिए आवेदन सोमवार से लिये जाएंगे और आवेदन देने की अंतिम तिथि 30 जुलाई तक होगी। इस संबंध में राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक दिनेश चंद्र कनौजिया ने शनिवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) प्राचार्यों को आदेश दे दिये हैं।
उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत स्नातक अर्हताधारी अप्रशिक्षित शिक्षामित्रों को दो वर्षीय दूरस्थ शिक्षा विधि से प्रशिक्षण के लिए शासन ने हरी झंडी दे दी है। विकास खंड स्तर पर ब्लाक संसाधन केंद्र तथा नगर क्षेत्र में नगर संसाधन केंद्र पर शुरू होगा। 
बेसिक शिक्षा अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर शिक्षा मित्रों की सूची डायट पर उपलब्ध करानी होगी।आदेश के मुताबिक स्नातक पास शिक्षा मित्र अखबार में रविवार को विज्ञापन प्रकाशित होने के बाद डाक, स्पीड पोस्ट या फिर व्यक्तिगत रूप से संबंधित जिले के डायट पर फार्म जमा कर सकेंगे। नवसृजित जिले कांशीराम नगर और छात्रपति शाहू जी महाराज नगर के शिक्षा मित्र उस मूल जिले में आवेदन करेंगे, पूर्व में जिस जिले में उनका विकास खंड था।
प्रशिक्षण का कार्यक्रम
  • आवेदन का विज्ञापन17 जुलाई
  • आवेदन की अंतिम तिथि30 जुलाई
  • आवेदन पत्रों की छटाई10 अगस्त
  • प्रशिक्षिथार्थियों की सूची जारी होगी11 अगस्त
  • प्रथम चरण का प्रशिक्षण16 अगस्त से
शिक्षा मित्रों को ट्रेनिंग 16 अगस्त से Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:33 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.