महराजगंज के बीएसए समेत चार सस्पेंड : घूस की रकम के साथ पकड़े गए थे तीन बीईओ

  • महराजगंज के बीएसए समेत चार सस्पेंड
  • घूस की रकम के साथ पकड़े गए थे तीन एबीएसए
  • निलंबित बीएसए सूर्य प्रकाश सिंह की पुलिस को तलाश
  • गोरखपुर के एडीआईओएस को बीएसए का चार्ज मिला

गोरखपुर/ लखनऊ। शहर के एक होटल में सवा पांच लाख रुपये के साथ पकड़े गए महराजगंज के तीनों एबीएसए के साथ ही बीएसए सूर्य प्रकाश सिंह को शासन ने निलंबित कर दिया है। इन अधिकारियों पर शिक्षकों से पदोन्नति और समायोजन के लिए पैसे लेने का आरोप है। तीनों एबीएसए जेल भेजे जा चुके हैं जबकि निलंबित बीएसए फरार चल रहे हैं। उधर, गोरखपुर के एसोसिएट जिला विद्यालय निरीक्षक जय प्रकाश को महराजगंज के बीएसए का चार्ज सौंपा गया है।

सचिव बेसिक शिक्षा नीतीश्वर कुमार ने बताया कि इस घटना को लेकर महाराजगंज जिले से पूरी रिपोर्ट मांगी गई थी, इसके आधार पर बीएसए के निलंबन की कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि जिस वक्त पुलिस ने होटल में छापामारी कर तीन खंड शिक्षा अधिकारियों को घूस की रकम के साथ गिरफ्तार किया था उस वक्त बीएसए भी मौजूद थे। लेकिन पुलिस को चकमा देकर निकल गए थे।

गोरखपुर के जिला विद्यालय निरीक्षक सतीश सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह निदेशक बेसिक शिक्षा वासुदेव यादव ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी। उन्हें रिपोर्ट भेजकर एडीआईओएस जयप्रकाश को बीएसए का अतिरिक्त चार्ज देने और पिपराइच के एबीएसए महेंद्र नाथ तिवारी व कौड़ीराम के एबीएसए व्यास देव को महराजगंज भेजने का प्रस्ताव दिया गया था। शाम को तीनों एबीएसए को निलंबित किये जाने के साथ ही एडीआईओएस को महराजगंज बीएसए का चार्ज देने का आदेश निदेशक बेसिक शिक्षा ने भेज दिया।

खबर साभार : अमर उजाला
Post Copied From : प्राइमरी का मास्टर . कॉम Read more @ http://primarykamaster.com 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
महराजगंज के बीएसए समेत चार सस्पेंड : घूस की रकम के साथ पकड़े गए थे तीन बीईओ Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:58 AM Rating: 5

2 comments:

Anonymous said...

ये तो हर जिले में होता है ।ये सभी अध्यापक और अधिकारी जानते है ।

Anonymous said...

क्या होगा पैसा दे कर बहल हो जायेंगे इनको सेवा से बर्खास्त करो तबही सबक लेंगे . नहीं तो खाने दो
खिलाने वाले है तभी तो खाते है

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.