नियुक्ति पत्र के लिए 30 अगस्त को जिला आवंटन सूची, एनआइसी से सूची मिलते ही परिषद करेगा आवंटन, काउंसिलिंग एक सितम्बर से

■ सहायक अध्यापक भर्ती 2018

■ मंगलवार शाम पांच बजे तक अभ्यर्थी दे सकेंगे जिला वरीयता व अन्य सूचना
■ एनआइसी से सूची मिलते ही परिषद करेगा आवंटन, काउंसिलिंग एक सितम्बर से


इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 41556 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के लिए जिला आवंटन सूची 30 अगस्त को जारी होगी। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी मंगलवार को भी शाम पांच बजे तक वेबसाइट पर ऑनलाइन जिला वरीयता और अन्य सूचनाएं दे सकते हैं। इसके बाद वेबसाइट बंद हो जाएगी। परिषद मुख्यालय ने जिला आवंटन सूची को अंतिम रूप देने की तैयारी पूरी कर ली है।


बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 41556 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति होनी है। भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों से 21 अगस्त अपरान्ह से वेबसाइट पर जिला वरीयता व अन्य सूचनाएं भराई जा रही हैं। मंगलवार को इस प्रक्रिया का अंतिम दिन है। शाम पांच बजे वेबसाइट बंद होने के बाद एनआइसी लखनऊ अभ्यर्थियों के जिला आवेदन की सूची परिषद मुख्यालय को भेजेगा। परिषद इसमें अभ्यर्थियों को मिले गुणांक, भारांक और आरक्षण के आधार पर जिले को आवंटित पदों को देखते हुए दी गई वरीयता में से जिले का आवंटन करेगा। इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

परिषद मुख्यालय की मानें तो जिला आवंटन 29 अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक हर हाल में देने की तैयारी है, ताकि अभ्यर्थी एक सितंबर से होने वाली काउंसिलिंग में सुविधा के अनुसार संबंधित जिले में पहुंच सके। ज्ञात हो कि काउंसिलिंग एक से तीन सितंबर तक आवंटित जिलों में होगी और वहीं पर पांच सितंबर को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

परिषद इसके पहले अभ्यर्थियों को अपना मोबाइल नंबर बदलने व त्रुटि सुधार कराने के संबंध में निर्देश जारी कर चुका है। पूरी प्रक्रिया शासनादेश में दिए गए कार्यक्रम के अनुरूप होनी है। इन नियुक्त होने वाले शिक्षकों का अंतर जिला तबादला नहीं हो सकेगा और नियुक्ति बेसिक शिक्षा सेवा नियमावली 1981 (अद्यतन यथा संशोधित) और विद्यालयों में पदस्थापन की कार्यवाही अध्यापक तैनाती नियमावली 2008 (अद्यतन यथा संशोधित) के अनुसार की जाएगी।

नियुक्ति पत्र के लिए 30 अगस्त को जिला आवंटन सूची, एनआइसी से सूची मिलते ही परिषद करेगा आवंटन, काउंसिलिंग एक सितम्बर से Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:13 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.