BED : 90 हजार अभ्यर्थियों के दस्तावेज में मिली गड़बड़ी, रुहेलखंड विवि ने 15 तक दिया सुधार का मौका, 20 तक नतीजे आने की उम्मीद



• एनबीटी, लखनऊ : महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (बरेली) की ओर से करवाई गई बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 90 हजार अभ्यर्थियों के दस्तावेज में गड़बड़ी मिली है। किसी की मार्कशीट पढ़ने में नहीं आ रही तो किसी का आय एवं जाति प्रमाण पत्र सही नहीं है। विवि ने ऐसे अभ्यर्थियों को 15 मई तक अपने लॉगिन-पासवर्ड के जरिए ऑनलाइन सही दस्तावेज अपलोड करने का मौका दिया है। 16 मई को पुन: जांच की जाएगी। यदि फिर भी दस्तावेज गलत पाए गए तो उन्हें लाभ नहीं दिया जाएगा।

विवि के बीएड प्रवेश परीक्षा के राज्य समन्वयक प्रो. बीआर कुकरेती ने बताया कि बीते 15 अप्रैल को हुई बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में 6,09,209 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया था। इनमें से करीब 90 हजार अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिनके द्वारा अपलोड किए हुए किसी न किसी दस्तावेज में गड़बड़ी मिली है। इन सभी को एसएमएस और ई-मेल के जरिए मैसेज भेजा गया है। जिसमें कहा गया है कि अपने सही दस्तावेज 15 मई तक अपलोड कर दें। 



विवि प्रशासन बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के नतीजे 20 मई तक जारी कर सकता है। प्रो. कुकरेती का कहना है कि कोशिश है कि इन तारीख के आसपास रिजल्ट जारी कर दें, जिससे समय से काउंसलिंग भी शुरू हो सके।




खबर साभार : अमर उजाला / दैनिक जागरण / हिन्दुस्तान / डेली न्यूज एक्टिविस्ट

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
BED : 90 हजार अभ्यर्थियों के दस्तावेज में मिली गड़बड़ी, रुहेलखंड विवि ने 15 तक दिया सुधार का मौका, 20 तक नतीजे आने की उम्मीद Reviewed by राम कृष्ण मिश्र (रिक्की) on 6:13 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.