बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने विभिन्न शिक्षक संघों से किया मुलाकात, कहा : शिक्षक नेता स्कूलों में पढ़ाते हुए लें सेल्फी

शिक्षक नेता स्कूलों में पढ़ाते हुए सेल्फी लें : अनुपमा जायसवाल


बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने कहा है कि शिक्षक संघों से जुड़े सभी नेता स्कूल में पढ़ाते हुए सेल्फी लें और उसे अन्य शिक्षकों तक पहुंचाएं।


इससे शिक्षक अपने नेता से प्रेरित होंगे। सुश्री जायसवाल शुक्रवार को विभिन्न शिक्षक संघों से मुलाकात कर रही थीं। उन्होंने शिक्षक संघों की सभी मांगों को सुना और उन्हें आश्वस्त किया कि छात्र-छात्राओं व शिक्षकों के हित में सभी मांगों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। बेसिक शिक्षा मंत्री ने शिक्षक संगठनों से अपील की कि स्कूल चलो अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए शत-प्रतिशत छात्र नामांकन करायें।


शिक्षक संघों ने अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण में पुरुष शिक्षकों को पांच वर्ष की सेवा की बाध्यता से छूट दिये जाने, पहले की तरह शिक्षकों को माध्यमिक शिक्षकों की भांति 65 वर्ष की अधिवर्षता सेवानिवृत्ति के लिए आदेश जारी करने की मांग की। वहीं बेसिक शिक्षा परिषद में कार्यरत मृत शिक्षक/शिक्षिकाओं के आश्रितों को राज्य कर्मचारियों की तरह 10 वर्ष तक पारिवारिक पेंशन देने और शिक्षकों के जिलों के अंदर तबादले की मांग भी रखी गई।


मुलाकात करने वालों में उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ, उत्तर प्रदेश सीनियर बेसिक शिक्षक संघ एवं उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि शामिल थे। वार्ता के दौरान अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार, निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।





बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री ने विभिन्न शिक्षक संघों से किया मुलाकात, कहा : शिक्षक नेता स्कूलों में पढ़ाते हुए लें सेल्फी Reviewed by राम कृष्ण मिश्र (रिक्की) on 10:48 PM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.