कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेश के कक्षा 1 से 8 तक समस्त परिषदीय /सहायता प्राप्त/मान्य प्राप्त/कस्तूरबा विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के विद्यालयों में 20 मई तक ऑनलाइन पठन-पाठन स्थगन के सम्बन्ध में आदेश जारी

कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेश के कक्षा 1 से 8 तक समस्त परिषदीय /सहायता प्राप्त/मान्य प्राप्त/कस्तूरबा विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के विद्यालयों में ऑनलाइन पठन-पाठन के सम्बन्ध में।


प्रयागराज : प्रदेश के सभी प्राथमिक स्कूलों के छात्र-छात्रओं की ऑनलाइन पढ़ाई स्थगित कर दी गई है। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए कक्षा आठ तक के प्राथमिक स्कूलों को 20 मई तक बंद करने के आदेश पहले ही हो चुके हैं, इस दौरान शिक्षकों को ऑनलाइन पढ़ाने के आदेश थे लेकिन, अब उसे भी स्थगित कर दिया गया है। 


बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे आदेश में कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी परिषदीय, सहायताप्राप्त, मान्यता प्राप्त, कस्तूरबा व अन्य बोर्डो के स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई भी 20 मई तक स्थगित रहेगी। परिषद 28 अप्रैल को ही निर्देश दिया था कि शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक घर से ही विभागीय कार्य करें। 


साथ ही यदि जिला प्रशासन व सक्षम प्राधिकारी उन्हें कोई प्रशासनिक दायित्व सौंपता है तो उसे भी पूरा करें। ज्ञात हो कि माध्यमिक कालेजों में पहले ही ऑनलाइन पढ़ाई पर रोक लगाई जा चुकी है, अब कक्षा एक से लेकर माध्यमिक स्कूलों में पढ़ाई पूरी तरह से ठप हो गई है।






Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेश के कक्षा 1 से 8 तक समस्त परिषदीय /सहायता प्राप्त/मान्य प्राप्त/कस्तूरबा विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के विद्यालयों में 20 मई तक ऑनलाइन पठन-पाठन स्थगन के सम्बन्ध में आदेश जारी Reviewed by Brijesh Shrivastava on 3:04 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.