शर्मनाक : वर्चस्व को लेकर भिड़े शिक्षक गुट, अध्यक्ष व महामंत्री समर्थकों में मारपीट

  • विकास दीप में धरना दे रहे शिक्षक संघ के अध्यक्ष व महामंत्री समर्थकों में मारपीट
  • वर्चस्व को लेकर अध्यक्ष लल्लन मिश्रा व महामंत्री जबर सिंह यादव के बीच जंग तेज
  • डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म्स सोसाइटीज एंड चिट्स कार्यालय में तोड़फोड़ मारपीट में पांच शिक्षक घायल
लखनऊ। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ में वर्चस्व को लेकर अध्यक्ष लल्लन मिश्रा व महामंत्री जबर सिंह यादव के बीच जंग तेज हो गई है। विकास दीप में स्थित डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म्स सोसाइटीज एंड चिट्स के कार्यालय में लल्लन मिश्रा गुट के शिक्षक और जबर सिंह यादव खेमे के शिक्षकों में खूब मारपीट और तोड़फोड़ की गई। मारपीट में पांच शिक्षक घायल हो गए और दो शिक्षकों की पर्स अफरातफरी में कहीं गिर गई। वहीं डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म्स सोसाइटी एंड चिट्स कार्यालय के शीशे, मेज और कम्प्यूटर भी शिक्षकों ने तोड़ डाला। यही नहीं कार्यालय में रखी लोहे की अलमारी भी ईंट से कूचकर तोड़ डाली। काफी देर चले हंगामे में कार्यालय के कर्मचारियों ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती उपद्रवी शिक्षक वहां से भाग निकले। 

प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष लल्लन मिश्रा के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षक गत 29 सितंबर सेविकास दीप स्थित डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय पर धरना दे रहे थे। उनका आरोप था कि डिप्टी रजिस्ट्रार, फर्म्स सोसाइटीज एवं चिट्स लखनऊ की ओर से हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना की जा रही है। वे मंडलीय संगठन मंत्रियों को कार्य समिति का सदस्य नहीं मान रहे हैं और न ही महासभा द्वारा लिए गए निर्णयों को स्वीकार कर रहे हैं। बुधवार को धरना प्रदर्शन के दौरान संगठन के महामंत्री होने का दावा करने वाले जबर सिंह यादव भी दर्जन भर पदाधिकारियों के साथ डिप्टी रजिस्ट्रार से मिलने पहुंच गए। इसी दौरान दोपहर करीब तीन बजे लल्लन मिश्रा का गुट नारेबाजी करता हुआ तृतीय तल पर बने डिप्टी रजिस्ट्रार के कार्यालय में पहुंच गया। कर्मचारियों की मानें तो दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई व लात-घूंसे चले। कर्मचारियों की मानें तो कुछ लोगों ने लखनऊ मंडल के डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म्स सोसाइटी एवं चिट्स अजय गुप्ता के कमरे के शीशे तोड़ दिए। मेज पर रखा कम्प्यूटर तोड़ दिया। दफ्तर के कैशियर आशीष चौधरी को घसीट लिया और उनसे अभद्रता भी की। उधर, दफ्तर में तोड़फोड़ के मामले में अधिकारी कुछ भी बोलने से कतराते रहे। महामंत्री होने का दावा करने वाले जबर सिंह यादव का कहना है कि वह डिप्टी रजिस्ट्रार अजय गुप्ता से मिलने उनके कार्यालय आए थे। 

यहां पर धरना दे रहे लल्लन मिश्रा के समर्थकों ने उनके साथ आए शिक्षक जिसमें वीरेन्द्र प्रताप, पृथ्वी पाल वर्मा, पवन दीक्षित की पिटाई कर दी। वहीं पर मुझसे व एक अन्य शिक्षिका मालती सिंह से हाथापाई करने की कोशिश की गई जिसमें मालती सिंह का पर्स गिर गई जिसमें छह हजार रुपये थे और मेरा कुर्ता फट जाने के कारण उसने रखे 7110 रुपये कहीं गिर गए। जबर सिंह यादव ने बताया कि उनके पास दो तिहाई पदाधिकारियों का बहुमत है इस वजह से लल्लन मिश्रा परेशान हैं और वह इस तरह की ओछी हरकतों पर उतारू हैं। वहीं दूसरी ओर संगठन के अध्यक्ष लल्लन मिश्रा का कहना है कि वह शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे, जबर सिंह यादव गुट के शिक्षक आए और मारपीट करने लगे उन्होंने ही कार्यालय में भी तोड़फोड़ की है। उन्होंने बताया कि जबर सिंह यादव और उमा शंकर सिंह को संगठन से निष्कासित किया जा चुका है। वह फर्जी ढंग से संगठन पर अपना कब्जा जमाना चाहते हैं। 


खबर साभार : अमर उजाला



Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
शर्मनाक : वर्चस्व को लेकर भिड़े शिक्षक गुट, अध्यक्ष व महामंत्री समर्थकों में मारपीट Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:55 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.