ए.डी. बेसिक लखनऊ का हुआ निलंबन, डीआईओएस रहते पदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही के कारण हुई कार्यवाही

ए.डी. बेसिक लखनऊ का हुआ निलंबन, डीआईओएस रहते पदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही के कारण हुई कार्यवाही।


लखनऊ। राजधानी के गोलागंज स्थित सेंटीनियल हायर सेकंडरी स्कूल के प्रबंधन विवाद व इसकी जमीन पर फर्जी तरीके से निजी स्कूल मेथोडिस्ट को मान्यता देने के प्रकरण में लखनऊ मंडल के एडी बेसिक व तत्कालीन डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में वे शिक्षा निदेशक बेसिक शिक्षा निदेशालय, प्रयागराज से संबद्ध रहेंगे।

सेंटीनियल विवाद में पूर्व डीआईओएस निलम्बित

लखनऊ, विशेष संवाददाता | सेंटीनियल विवाद में लखनऊ के पूर्व डीआईओएस और लखनऊ के वर्तमान एडी बेसिक डॉ. मुकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। उन पर लखनऊ में डीआईओएस के पद पर रहते हुए दायित्व के प्रति लापरवाही व शिथिलता बरतने का आरोप है। डा. मुकेश वर्तमान में लखनऊ मंडल में एडी बेसिक के पद पर तैनात हैं।

अपर मुख्य सचिव माध्यामिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने लखनऊ के मंडलायुक्त की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलम्बित किया है। उन पर आरोप है कि लखनऊ के डीआईओएस रहते हुए उन्होंने क्रिश्चियन कॉलेज सोसायटी की फर्जी रूप से प्रबंधक बनी अणिमा रिसाल सिंह के मामले को मंडलीय समिति को नहीं भेजा और इसे सीधे निदेशालय प्रेषित कर दिया गया। जबकि उन्हें डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म्स, सोसाइटीज़ एंड चिटफण्ड से स्थिति स्पष्ट करते हुए अपने स्तर से निर्णय लेना था लेकिन उन्होंने इसे निदेशालय को प्रेषित कर दिया। उन्होंने कोई सजगता नहीं बरती जिस वजह से फर्जी समिति बनाकर स्कूल में कब्जा करने का प्रयास किया गया। लखनऊ के बीएसए विजय प्रताप सिंह, पूर्व एडी बेसिक पीएन सिंह को निलम्बित किया जा चुका है।


कॉलेज पर कब्जा कर नया स्कूल शुरू कर दिया था

कैसरबाग बस अड्डे के पास स्थित 139 साल पुराने सेंटीनियल इंटर कालेज पर कब्जा कर ताला लगाते हुए मैथाडिस्ट चर्च स्कूल नाम से नया स्कूल शुरू कर दिया गया। जांच में सामने आया था कि लालबाग गर्ल्स कालेज की सेवानिवृत्त प्राचार्य अणिमा रिसाल सिंह समेत अन्य लोगों ने स्कूल भवन व खेल के मैदान पर अवैध कब्जा कर लिया। स्कूल की मान्यता को लेकर विवाद हुआ था।






Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
ए.डी. बेसिक लखनऊ का हुआ निलंबन, डीआईओएस रहते पदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही के कारण हुई कार्यवाही Reviewed by sankalp gupta on 12:21 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.