आंगनबाड़ी में नामांकित बालवाटिका आयुवर्ग के बच्चों का परिषदीय विद्यालय के प्र०अ० द्वारा प्रेरणा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के संबंध में

आंगनबाड़ी में नामांकित बालवाटिका आयुवर्ग के बच्चों का परिषदीय विद्यालय के प्र०अ० द्वारा प्रेरणा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के संबंध में।

बेसिक शिक्षा विभाग ने दिया प्रेरणा पोर्टल पर ब्योरा दर्ज करने का निर्देश

5 से 6 आयुवर्ग के बच्चों को कक्षा एक में दाखिला दिलाने में मिलेगी मदद

आंगनबाड़ी बाल वाटिका के बच्चों का भी रखा जाएगा रिकॉर्ड


लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग अब परिषदीय विद्यालयों के परिसर में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों की बाल वाटिका में पढ़ रहे बच्चों का भी रिकॉर्ड रखेगा। इसके लिए महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद की ओर से सभी प्रधानाध्यापकों को बच्चों का ब्योरा प्रेरणा पोर्टल पर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।


सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे गए निर्देश में महानिदेशक ने कहा है कि निपुण भारत मिशन के तहत इस बार विशेष शिक्षण कार्यक्रम चल रहा है। इसी क्रम में ऐसे परिषदीय विद्यालय जहां आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हैं, वहां बाल वाटिका में नामांकित 5 से 6 आयुवर्ग के बच्चों का नामांकन प्रधानाध्यापक द्वारा प्रेरणा पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा। यह कार्य 15 सितंबर तक पूरा करना होगा। विभाग के इस आदेश से उक्त आयुवर्ग के बच्चों का भविष्य में कक्षा एक में दाखिला दिलाने में भी मदद मिलेगी।


अभी बाल वाटिका में पढ़ रहे बच्चों का ब्योरा न होने से उनका कक्षा एक में प्रवेश कराने में कुछ दिक्कत होती थी। विभाग को भी पता रहेगा कि कक्षा एक में कितने बच्चों का दाखिला होना है और उस हिसाब से इंतजाम भी हो सकेंगे।








Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
आंगनबाड़ी में नामांकित बालवाटिका आयुवर्ग के बच्चों का परिषदीय विद्यालय के प्र०अ० द्वारा प्रेरणा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के संबंध में Reviewed by sankalp gupta on 6:08 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.