पांच सितम्बर को देंगे 41 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र, मुख्य सचिव ने सत्यापन कार्य में तेजी लाने की दी हिदायत, हर विद्यालय में 5% नामांकन बढ़ोत्तरी का अभियान चलाने का निर्देश

लखनऊ : प्राथमिक विद्यालयों में चल रही नियुक्ति प्रक्रिया में प्रदेश में करीब 41 हजार प्राथमिक शिक्षक चयनित किये गए हैं। मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने इनको पांच सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर नियुक्ति पत्र जारी करने का लक्ष्य सौंपा है। यह हिदायत दी है कि नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए प्रमाण पत्रों का सत्यापन और आवश्यक कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित की जाए। हर विद्यालय में पांच प्रतिशत छात्र संख्या बढ़ाने के लिए स्कूल न जाने वाले बच्चों के बीच प्रोत्साहन अभियान भी चलाया जाएगा।


मुख्य सचिव डॉ. पांडेय हर सोमवार होने वाली नियमित वीडियो कांफ्रेंसिंग के तहत मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। डॉ. पांडेय ने आगामी शैक्षिक सत्र में समय से पाठ्य पुस्तकों का वितरण सुनिश्चित कराने के लिए नियमानुसार कार्यवाही समय से पूरा करने के निर्देश दिए। वर्तमान शैक्षिक सत्र के अध्ययनरत छात्रों को शत-प्रतिशत पाठ्य-पुस्तकों का वितरण सुनिश्चित कराने पर जोर दिया।


मुख्य सचिव ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छ सर्वेक्षण में जनता से फीडबैक लेकर प्रदेश को चौथे से पहले स्थान पर लाने के लिए स्वच्छ सर्वेक्षण कार्यो में गति लाने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत लक्ष्य के सापेक्ष वर्तमान में चयनित एक लाख 50 हजार लाभार्थियों के डीपीआर यथाशीघ्र बनवाकर सितंबर में प्रस्तावित बैठक में अनुमोदन के लिए भारत सरकार को भेजने को कहा।


मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने सौभाग्य योजना के तहत सभी नागरिकों को बिजली कनेक्शन की सुविधा नियमानुसार उपलब्ध कराने, मजरों में बिजली उपभोक्ताओं को बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए।

पांच सितम्बर को देंगे 41 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र, मुख्य सचिव ने सत्यापन कार्य में तेजी लाने की दी हिदायत, हर विद्यालय में 5% नामांकन बढ़ोत्तरी का अभियान चलाने का निर्देश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:17 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.