राज्य अध्यापक पुरस्कार 2020-21 हेतु प्रत्येक जिले से कम से कम तीन आवेदन कराने का आदेश, अब तक पूरे प्रदेश से मात्र 70 एवं 30 जिलों से नहीं हुआ एक भी आवेदन

राज्य अध्यापक पुरस्कार 2020-21 हेतु प्रत्येक जिले से कम से कम तीन आवेदन कराने का आदेश

अब तक पूरे प्रदेश से मात्र 70 एवं 30 जिलों से नहीं हुआ एक भी आवेदन

राज्य अध्यापक पुरस्कार के आवेदन के लिए आगे नहीं आ रहे शिक्षक

यूपी : शिक्षक पुरस्कार के लिए 30 जिलों से एक भी आवेदन नहीं, हर जनपद से 3 आवेदन भरवाने के निर्देश


उत्तर प्रदेश राज्य अध्यापक पुरस्कार 2020-21 के लिए अब तक 30 जिलों से एक भी आवेदन नहीं मिला है। प्रदेश सरकार ने 16 अप्रैल से 31 मई तक ऑनलाइन आवेदन करने के निर्देश दिए थे।

बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने 24 मई को सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे पत्र में लिखा है कि सिर्फ 6 जिलों से तीन-तीन आवेदन मिले हैं। 13 जिलों से दो-दो और 26 जनपदों से मात्र एक एक आवेदन ही मिला है। निदेशक ने प्रत्येक जनपद से कम से कम तीन-तीन फॉर्म भरवाने के निर्देश दिए हैं।

राज्य अध्यापक के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक आगे नहीं आ रहे। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में कार्यरत अध्यापक, अध्यापिकाओं के चयन के लिए 16 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई। आवेदन के एक महीने से अधिक का समय बीत जाने के बाद 24 मई तक प्रदेश के 30 जिलों के शिक्षकों की ओर से राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए कोई आवेदन नहीं आए।

शिक्षा निदेशक बेसिक शिक्षा डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह की ओर से प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेजे पत्र में कहा गया है कि 24 मई तक प्रेरणा वेब पोर्टल पर छह जिलों से तीन-तीन, 13 जिलों से दो-दो, 26 जिलों से एक-एक आवेदन आए हैं। पूरे प्रदेश से कुल 70 आवेदन आए हैं।  30 जिलों से एक भी आवेदन नहीं मिले हैं। बेसिक शिक्षा निदेशक ने सभी बीएसए से राज्य अध्यापक पुरस्कार का प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया है। निदेशक ने बीएसए से 31 मई तक हर जिले से कम से कम तीन-तीन आवेदन करवाने के लिए कहा गया है।






राज्य अध्यापक पुरस्कार 2020-21 हेतु प्रत्येक जिले से कम से कम तीन आवेदन कराने का आदेश, अब तक पूरे प्रदेश से मात्र 70 एवं 30 जिलों से नहीं हुआ एक भी आवेदन Reviewed by sankalp gupta on 5:03 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.