यूपी : तीसरी लहर के नियंत्रित होने तक परिषदीय स्कूलों में ऑनलाइन क्लास

यूपी : तीसरी लहर के नियंत्रित होने तक परिषदीय स्कूलों में ऑनलाइन क्लास


कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा घातक होने की आशंकाओं के चलते बेसिक शिक्षा विभाग में ऑनलाइन क्लास के विकल्प को ही जारी रखने की योजना बनाई जा रही है।


प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर नियंत्रित होने तक कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में ऑनलाइन क्लास के जरिये ही पढ़ाई कराने का विचार है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा घातक होने की आशंकाओं के चलते बेसिक शिक्षा विभाग में ऑनलाइन क्लास के विकल्प को ही जारी रखने की योजना बनाई जा रही है। 


विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिस तरह से वैज्ञानिक और देश के प्रमुख चिकित्सा संस्थान कोरोना की तीसरी लहर जुलाई से सितंबर तक रहने और उसे बच्चों के लिए ज्यादा घातक होने की बात कर रहे हैं उसके मद्देनजर स्कूलों को खोलना जोखिम भरा हो सकता है। उनका कहना है कि हालांकि विभाग इस संबंध में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से भी परामर्श लेगा। उनके परामर्श के बाद मुख्यमंत्री से अनुमति ली जाएगी। लेकिन, उच्च स्तर पर कोरोना की तीसरी लहर नियंत्रित होने के बाद ही स्कूलों को खोलने की सैद्धांतिक सहमति बनी है। विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने बताया कि ऑनलाइन क्लास ही जारी रहेगी। 
यूपी : तीसरी लहर के नियंत्रित होने तक परिषदीय स्कूलों में ऑनलाइन क्लास Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:45 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.