बेसिक शिक्षा परिषद के मृतक शिक्षकों के आश्रितों का सेवायोजन जल्द

बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापकों, कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण या अन्य कारण से मृत्यु की दशा में देयकों के शीघ्र भुगतान एवं आश्रितों को सेवायोजित करने हेतु शीघ्र कार्यवाही के सम्बन्ध में।


बेसिक शिक्षा परिषद के मृतक शिक्षकों के आश्रितों का सेवायोजन जल्द

कोरोना संक्रमण के कारण मृत हुए शिक्षकों व कर्मचारियों के मृतक आश्रितों के सेवायोजन की कार्रवाई जल्द पूरी की जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने सभी मृतकों के देयकों के जल्द भुगतान के लिए आदेश जारी कर दिया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर और अन्य कारणों से इस बीच कई शिक्षकों व कर्मचारियों की मौत हुई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी इसका ब्यौरा इकट्ठा करें और उनके सेवायोजन की जल्द कार्रवाई करें। उन्होंने निदेशक व महानिदेशक को पत्र भेज कर कहा है कि इस मामले में समयबद्ध कार्रवाई की जाए और हर शुक्रवार को रिपोर्ट शासन को सौंपी जाए। इस मामले की समीक्षा शासन स्तर पर की जाएगी। उन्होंने कहा है जिन मामलों में शासन स्तर से अनुमोदन की जरूरत हो उसे एक हफ्ते के भीतर भेजा जाए ताकि ऐसे मामलों में अविलम्ब निर्णय लिया जा सके।

प्राथमिक शिक्षक संघ ने बीते दिनों 1621 ऐसे शिक्षकों की सूची जारी की है जो पंचायत चुनाव की ड्यूटी करते समय संक्रमित हुए और उनकी मौत हो गई। 





Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
बेसिक शिक्षा परिषद के मृतक शिक्षकों के आश्रितों का सेवायोजन जल्द Reviewed by sankalp gupta on 6:14 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.