UDISE+ 2022–23 में स्टूडेंट मॉड्यूल का कार्य पूर्ण होने तक बॉटम 25 ब्लॉक के BEOs के वेतन आहरण पर रोक संबंधी आदेश जारी।

यूडायस+ पोर्टल में काम फिसड्डी रहने पर 25 खंड शिक्षा अधिकारियों का वेतन रोका


लखनऊ। राज्य परियोजना निदेशालय ने विभागीय कार्य में रुचि न लेने वाले 17 जिलों के 25 खंड शिक्षा अधिकारियों (बीईओ) का वेतन रोक दिया है। खंड शिक्षा अधिकारियों की ओर से विभाग के निर्देश पर यू- डायस पोर्टल पर शिक्षक छात्रों की सूचना अपलोड न करने पर कार्रवाई की गई है। 

विभाग की ओर से सभी जिलों में यू-डायस पोर्टल पर छात्र प्रोफाइल के अंतर्गत विद्यार्थियों की डाटा इंट्री करनी थी। इसमें स्कूल प्रोफाइल, शिक्षक प्रोफाइल, छात्र प्रोफाइल से जुड़ी सूचनाएं देनी थी। हाल में विभागीय समीक्षा में पाया गया कि अलीगढ़, औरैया, आजमगढ़, बलिया, बलरामपुर, बस्ती, बदायूं, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, हापुड़, हाथरस, जेपी नगर, कानपुर नगर, मथुरा, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, उन्नाव जिलों की प्रगति ठीक नहीं थी। 

इन जिलों में कुछ विकास खंडों में डाटा इंट्री की प्रक्रिया शून्य थी। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए महानिदेशक विजय किरन आनंद ने 25 बीईओ का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं।


UDISE+ 2022–23 में स्टूडेंट मॉड्यूल का कार्य पूर्ण होने तक बॉटम 25 ब्लॉक के BEOs के वेतन आहरण पर रोक संबंधी आदेश जारी।



UDISE+ 2022–23 में स्टूडेंट मॉड्यूल का कार्य पूर्ण होने तक बॉटम 25 ब्लॉक के BEOs के वेतन आहरण पर रोक संबंधी आदेश जारी। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:55 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.