1 नवंबर से ऑफलाइन छुट्टी की व्यवस्था बंद, बेसिक शिक्षकों-कर्मचारियों को कल से ऑनलाइन छुट्टी

बेसिक शिक्षकों-कर्मचारियों को कल से ऑनलाइन छुट्टी

• एनबीटी ब्यूरो, लखनऊ : बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों, कर्मचारियों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को शुक्रवार से छुट्टी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। 1 नवंबर से ऑफलाइन छुट्टी की व्यवस्था बंद हो जाएगी। छुट्टी के लिए मानव संपदा पोर्टल ehrms.upsde.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन अनिवार्य कर दिया गया है।

ऑनलाइन व्यवस्था में छुट्टियों की मंजूरी की भी समय सीमा तय की गई है। आकस्मिक अवकाश (सीएल) की स्थिति में सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र, अनुदेशक, अनुचर प्रेरणा ऐप के जरिए आवेदन करेंगे। 4 दिन से अधिक की सीएल है तो बीईओ उसको मंजूरी देंगे। अगर एकल विद्यालय है तो ऑनलाइन आवेदन के दिन ही बीईओ को एकल विद्यालय में किसी शिक्षक की व्यवस्था करनी होगी। मेडिकल लीव में आवेदन के साथ या बाद में मेडिकल सर्टिफिकेट ऑनलाइन ही अपलोड करने का विकल्प होगा। दो दिन के भीतर इसे बीईओ को अग्रसारित करना होगा या आपत्ति लगानी होगी। अगर आपत्ति लगी है तो दो दिन में शिक्षक को उसे दूर करना होगा अन्यथा आवेदन रद हो जाएगा।
1 नवंबर से ऑफलाइन छुट्टी की व्यवस्था बंद, बेसिक शिक्षकों-कर्मचारियों को कल से ऑनलाइन छुट्टी Reviewed by सुधा on 8:05 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.