सीटी नर्सरी और एनटीटी का बढ़ेगा क्रेज, आँगनवाड़ी केंद्रों को प्री प्राइमरी स्कूल बनाने का होगा लाभ

सीटी नर्सरी और एनटीटी का बढ़ेगा क्रेज,  आँगनवाड़ी केंद्रों को प्री प्राइमरी स्कूल बनाने का होगा लाभ। 
27 Oct 2019

सीटी, नर्सरी और एनटीटी वालों को मिलेगी नौकरी, मान्यता प्राप्त संस्थाओं के प्रमाणपत्र ही होंगे वैध। 
आंगनबाड़ी केंद्रों को प्री प्राइमरी स्कूल बनाने के प्रदेश सरकार के निर्णय से एनटीटी और सीटी नर्सरी कोर्स करने वालों को इनमें शिक्षक की नौकरी मिलने लगेगी। सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थानों से एनटीटी और सीटी नर्सरी करने वाले अभ्यर्थियों ने प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए पिछले सालों में हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक याचिकाएं की थी।
आंगनबाड़ी केंद्रों को प्री प्राइमरी स्कूल बनाने का होगा लाभ
लेकिन इसी कारण इन्हें नौकरी नहीं मिल सकी क्योंकि यूपी में सरकारी प्री प्राइमरी स्कूल नहीं है और ये दोनों ही डिग्रियां प्री प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाने के लिए हैं।
मुख्यमंत्री ने अगले सत्र से प्री प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाई शुरू करने की घोषणा की है। जाहिर है बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षकों की नियुक्ति भी करनी होगी। सीटी नर्सरी करने वाली अनीता मौर्या, पुष्पा यादव, रिंकी सिंह, रेनू सिंह, सविता मौर्या व किरन कुशवाहा का कहना है कि नियुक्ति के लिए लंबे समय तक संघर्ष किया, अब प्री प्राइमरी स्कूल खुलने की घोषणा से उम्मीद बंधी है। 

सीटी नर्सरी और एनटीटी का बढ़ेगा क्रेज, आँगनवाड़ी केंद्रों को प्री प्राइमरी स्कूल बनाने का होगा लाभ Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 5:51 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.