दो शिक्षक भर्ती और दोनों में प्रश्नों के जवाब पर रार नहीं थाम पाई परीक्षा संस्था

दो शिक्षक भर्ती और दोनों में प्रश्नों के जवाब पर रार नहीं थाम पाई परीक्षा संस्था। 


■ 68500 में 33 प्रश्नों के कई विकल्प मान्य, एक के 10 विकल्प सही थे
■ 69000 में तीन प्रश्न डिलीट, इतने सवालों के जवाब से असंतुष्टि

प्रयागराज : शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के जवाब को लेकर रार थमने का नाम नहीं ले ही है। पहली 68500 भर्ती की लिखित परीक्षा में 33 प्रश्नों के कई विकल्प मान्य कर दिए गए थे, वहीं एक प्रश्न तो ऐसा था जिसके दस विकल्पों को मान्य किया गया। दूसरी 69000 भर्ती में परीक्षा संस्था तीन प्रश्नों को डिलीट करने का निर्णय ले चुकी है लेकिन, इतने ही अन्य सवालों को बदलने के लिए घमासान जारी है। 


कुछ अभ्यर्थी उसे कोर्ट में चुनौती देने पहुंच रहे हैं। संभव है कि मंगलवार को रिजल्ट जारी होने के बाद इस पर विराम लग जाए, क्योंकि तब सभी नियुक्ति पाने को प्रयासरत होंगे। परिषदीय स्कूलों के लिए पूछे गए थे, बल्कि अभ्यर्थियों को उनका एक लाइन में जवाब लिखना था। 


परीक्षा संस्था का दावा था कि ऐसे 150 प्रश्न पूछे गए हैं जिनका जवाब एक ही विकल्प होगा। इसके उलट परीक्षा संस्था की ओर से जारी पहली उत्तर कुंजी में 11 से सवाल थे उनके कई विकल्प थे। उस पर आपत्तियां ली गईं और संशोधित उत्तर कुंजी में 22 प्रश्न और उनके उत्तर विकल्प बढ़ा दिए गए। उस पर एक प्रश्न ऐसा भी था जिसके दस उत्तर विकल्पों को माना गया, कहीं अन्य प्रश्नों में सात व छह उत्तर विकल्प सही बताए गए।
दो शिक्षक भर्ती और दोनों में प्रश्नों के जवाब पर रार नहीं थाम पाई परीक्षा संस्था Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:23 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.