44 हजार शिक्षकों को मिल सकता है अंतर्जनपदीय तबादले का तोहफा, अगले हफ्ते के बाद तबादला सूची आने की उम्मीद

44 हजार शिक्षकों को मिल सकता है अंतर्जनपदीय तबादले का तोहफा,  अगले हफ्ते के बाद तबादला सूची आने की उम्मीद

 
परिषदीय शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले का रास्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को साफ कर दिया। कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि सिर्फ विशेष परिस्थितियों में ही शिक्षिकाओं को दोबारा तबादले का अवसर दिया जा सकता है। ऐसे में महीनों से चला आ रहा शिक्षकों का इंतजार खत्म होने की उम्मीद दिख रही है। सूत्रों की मानें तो दिवाली पर लगभग 44 हजार परिषदीय शिक्षकों को तबादले का तोहफा मिल सकता है। इनके अलावा 4600 से अधिक शिक्षकों को पारस्परिक स्थानान्तरण का लाभ मिलने की उम्मीद है। 


हालांकि पहले अंतर जनपदीय तबादले की सूची जारी होने की अधिक संभावना है। अंतर जनपदीय तबादले के आवेदन पत्र ओटीपी से लॉक करने के लिए बीएसए को 2 व 3 नवंबर को अंतिम अवसर दिया गया था। सूची जारी करने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद को एक सप्ताह से 10 दिन का समय चाहिए। सीएम ने पहले ही प्राथमिकता के आधार पर तबादले की सूची जारी करने के आदेश दिए थे। 


बेसिक शिक्षा के अफसर जल्द सूची जारी करने की कोशिश में हैं। हालांकि पारस्परिक तबादले के लिए आवेदन पत्र 11 से 13 नवंबर तक लॉक होगे। इसलिए उसमें समय लग सकता है। अंतर जनपदीय तबादले के लिए 70838 शिक्षकों ने आवेदन किया था।
44 हजार शिक्षकों को मिल सकता है अंतर्जनपदीय तबादले का तोहफा, अगले हफ्ते के बाद तबादला सूची आने की उम्मीद Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:52 AM Rating: 5

2 comments:

c kumar said...

Source kya hai is News ka ?????
ya kewal hawa hawai hai????

c kumar said...

Source kya hai is News ka ?????
ya kewal hawa hawai hai????

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.