कस्तूरबा विद्यालयों में लागू होगी अपडेटेड प्रेरणा एप, निर्धारित लोकेशन पर फोटो खींचे जाने पर ही दर्ज होगी शिक्षकों और छात्राओं की उपस्थिति, देखें

कस्तूरबा विद्यालयों में लागू होगी अपडेटेड प्रेरणा एप, निर्धारित लोकेशन पर फोटो खींचे जाने पर ही दर्ज होगी शिक्षकों और छात्राओं की उपस्थिति, देखें।

कस्तूरबा विद्यालय :  बच्चों की 90 फीसदी हाजिरी के आधार पर ही मिलेगा मानदेय और भोजन बजट 


 कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में अब छात्राओं की 90 फीसदी हाजिरी के बाद ही शिक्षकों को मानदेय दिया जाएगा। वहीं भोजन मद का बजट भी इसी आधार पर दिया जाएगा। 


महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने गुरुवार को इस संबंध में 10 बिन्दुओं को जारी करते हुए कहा है कि यदि इनका शत-प्रतिशत पालन नहीं किया गया तो जिला समन्वयक - बालिका और वार्डन दोनों का नवम्बर महीने का वेतन रोक दिया जाएगा।


इसके लिए प्रेरणा एप को अपडेट कर दिया गया है। शत-प्रतिशत नामांकन के साथ 90 फीसदी हाजिरी, कक्षा 6 से 8 तक की निपुण तालिका स्कूलों में चस्पा किया जाना, केजीबीवी में स्टेशनरी, इंटरनेट, आईआईटी द्वारा उपलब्ध कराए गए क्यूरॉसिटी बॉक्स का उपयोग, खान एकेडमी के सहयोग से गणित विषय पर प्रति छात्रा औसतन 40 मिनट का अभ्यास के साथ सभी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए। 


इन 10 घटकों पर खरे न उतरने वाले केजीबीवी के वार्डन और जिला समन्वयक बालिका का नवम्बर का वेतन रोके जाने के साथ ही बीएसए व सहायक वित्त व लेखाधिकारी की संलिप्तता मानते हुए संबंधित के खिलाफ विभागीय व अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश में 745 केजीबीवी हैं और इनमें से 50 फीसदी में अब कक्षा 9 से 12 तक की भी कक्षाएं चल रही हैं।


















Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
कस्तूरबा विद्यालयों में लागू होगी अपडेटेड प्रेरणा एप, निर्धारित लोकेशन पर फोटो खींचे जाने पर ही दर्ज होगी शिक्षकों और छात्राओं की उपस्थिति, देखें Reviewed by sankalp gupta on 4:27 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.