गणित व विज्ञान शिक्षकों की काउंसलिंग नवंबर में

प्रदेश स्तर पर जारी की जाएगी मेरिट
कटऑफ मेरिट माह के अंत तक या फिर नवंबर के पहले हफ्ते में
बुलाए जाएंगे दोगुना अभ्यर्थी
31 दिसंबर तक चयनितों को सहायक अध्यापक को दे दी जाएगी नौकरी
लखनऊ। जूनियर हाईस्कूलों में गणित व विज्ञान शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग नवंबर में कराने की तैयारी है। इसके लिए कटऑफ मेरिट माह के अंत तक या फिर नवंबर के पहले हफ्ते में जारी की जाएगी। काउंसलिंग के लिए दोगुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा, ताकि टॉप मेरिट के अभ्यर्थियों के न आने पर दूसरों को मौका दिया जा सके। मेरिट प्रदेश स्तर पर जारी की जाएगी और इसे फार्म भरने वाली वेबसाइट पर ही देखा जा सकेगा। काउंसलिंग के बाद 31 दिसंबर तक चयनितों को सहायक अध्यापक की नौकरी दे दी जाएगी।
बेसिक शिक्षा परिषद के जूनियर हाईस्कूलों में 58,666 गणित व विज्ञान शिक्षकों के पद खाली हैं। इसमें से 29,334 शिक्षकों की सीधी भर्ती के लिए 11 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय की मानें तो नेशनल इंफॉरमेटिक सेंटर से आवेदनों का पूरा ब्यौरा मांग लिया गया है। एनआईसी से मिलने वाले ब्यौरे का परिषद कार्यालय में मिलान करने के बाद जिलों को भेजा जाएगा। इसके बाद मेरिट का अनुमोदन जिला समिति से कराते हुए इसे जारी किया जाएगा। इस प्रक्रिया में कम से कम 8 से 10 दिन लगने का अनुमान है। इसके आधार पर ही नवंबर से काउंसलिंग कराने की तैयारी है।
                                                       खबर साभार-:-अमर उजाला


Post Copied From : प्राइमरी का मास्टर . कॉम Read more @ http://primarykamaster.com 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
गणित व विज्ञान शिक्षकों की काउंसलिंग नवंबर में Reviewed by Brijesh Shrivastava on 7:37 AM Rating: 5

2 comments:

Anonymous said...

Sarkar sali chiutiya hai ya berojgar. Madharchod ko pradesh star par hi merit banani thi to har jile se aavedan kyo mangaye.thagana hi tha to laiptop v taiblet kyu bat rahe ho.

Ravi kumar ghanshyampur said...

Vacancy to Puri hone de bhai

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.