पदोन्नति की कार्यवाही ससमय पूर्ण करने हेतु शिक्षकों की सब्जेक्ट मैपिंग पूर्ण किए जाने के संबंध में

परिषदीय शिक्षकों को जल्द मिल सकता है प्रमोशन का तोहफा, विषय मैपिंग सहित शून्य व अधिक नामांकन वाले स्कूलों की सूची तैयार कर पोर्टल पर फीड करने की प्रक्रिया में तेजी के निर्देश 


जिले के अंदर परिषदीय शिक्षकों के स्थानांन्तरण को लेकर जारी दिशा-निर्देशों के बाद इसी ग्रीष्मावकाश में पदोन्नति की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। स्कूली शिक्षा महानिदेशक ने सभी जनपदों के बीएसए को भेजे पत्र में कहा कि विषय मैपिंग सहित शून्य व अधिक नामांकन वाले स्कूलों की सूची तैयार कर पोर्टल पर फीड करने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए।

शिक्षक संगठनों की ओर से लंबे अरसे से प्रमोशन शुरु किए जाने की मांग कर जा रही है। बीते 10 वर्षों से प्रक्रिया में विलंब के चलते वेतन वृद्धि प्रदान किए जाने के बाद भी प्रमोशन की चाह रखने वाले शिक्षक मनमसोस कर रह गए। अब गर्मियों की छुट्टी से पहले कागजी प्रक्रिया पूरी कराने के बाद छुट्टियों में पदस्थापना की कवायद पूरी करने का खाका खींचा जा रहा है।


विषयवार तैनाती की जांच के बाद होगी बेसिक शिक्षकों की पदोन्नति

महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने सभी बीएसए को दिए जांच के निर्देश, ग्रीष्मावकाश से पहले प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी


लखनऊ। परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की पदोन्नति से पहले विषयवार पदों की स्थिति व तैनाती (सब्जेक्ट मैपिंग ) की जांच होगी। महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने इस संबंध में सभी बीएसए व खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इसके बाद शासन के निर्देशानुसार शिक्षकों की पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 


विभाग की कोशिश है कि ग्रीष्मावकाश में शिक्षकों के जिले के अंदर पारस्परिक तबादले के साथ ही पदोन्नति की प्रक्रिया भी समय से कर ली जाए। इस बारे में पहले भी निर्देश दिए गए थे, लेकिन ढिलाई बरते जाने के कारण स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी। अब महानिदेशक स्कूल शिक्षा निर्देश दिए हैं कि सभी शिक्षकों की मानव संपदा पोर्टल पर उनके उप पदनाम के ब्योरे का सत्यापन करने को कहा है। यह कार्य 28 जनवरी तक अनिवार्य रूप से पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पूर्व में सत्यापित विषय के त्रुटि रहित होने की पुष्टि भी संबंधित शिक्षकों से कराने को कहा गया है।



पदोन्नति की कार्यवाही ससमय पूर्ण करने हेतु शिक्षकों की सब्जेक्ट मैपिंग पूर्ण किए जाने के संबंध में।





Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
पदोन्नति की कार्यवाही ससमय पूर्ण करने हेतु शिक्षकों की सब्जेक्ट मैपिंग पूर्ण किए जाने के संबंध में Reviewed by sankalp gupta on 2:26 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.