अप्रैल से बदलेगा परिषदीय विद्यालयों का समय : विभाग का यह फैसला नन्हें बच्चों पर भारी पड़ सकता

 इलाहाबाद । परषिदीय विद्यालयों के शैक्षिक स्तर में सुधार हो या न हो लेकिन प्रदेश सरकार उसको सीबीएसई का अमली जामा पहनाने में दिन-रात लगी हुई। अगले शैक्षिक सत्र से परिषदीय विद्यालयों का सत्र एक अप्रैल से होने जा रहा है जो सुबह नौ बजे खुलेगा और अपराह्न तीन बजे बंद होगा। इतना ही नहीं शीतकालीन सत्र का अवकाश भी विद्यालयों में नहीं होगा। इसको भी निरस्त करने की तैयारियां है। प्रदेश के बेसिक शिक्षा निदेशक दिनेश बाबू शर्मा ने इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए शासन को भेज दिया है। संभावना है कि कैबिनेट की अगली होने वाली बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जायेगी।

खबर साभार : राष्ट्रीय सहारा

बदलेगा परिषदीय विद्यालयों का समय
 
  • निदेशक बेसिक शिक्षा ने शासन के पास भेजा प्रस्ताव
इलाहाबाद (ब्यूरो)। प्रदेश में अप्रैल से माध्यमिक एवं बेसिक स्कूलों का सत्र लागू करने की तैयारी में लगे शिक्षा विभाग ने परिषदीय विद्यालयों का समय बदलने का फैसला किया है। इस बारे में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की पहल के बाद अब निदेशक बेसिक शिक्षा दिनेश बाबू शर्मा ने परिषदीय विद्यालयों को खोलने और बंद करने का समय प्रात: नौ बजे से अपराह्न तीन बजे के बीच तय करने का फैसला किया है।
विद्यालयों को खोलने एवं बंद करने के लिए प्रस्ताव तैयार कर निदेशक बेसिक शिक्षा ने शासन की सहमति के लिए भेजा है। इस प्रस्ताव पर सहमति मिलने के बाद परिषदीय विद्यालयों को प्रात: नौ बजे से अपराह्न तीन बजे के बीच खोला जाएगा। यह नियम गर्मी एवं सर्दी दोनो सीजन में लागू किया जाएगा। माना जा रहा है कि सरकार की ओर से अप्रैल-मई में स्कूल खोलने के निर्णय के बाद बेसिक शिक्षा विभाग का यह फैसला नन्हें बच्चों पर भारी पड़ सकता है।
 
खबर साभार : अमर उजाला


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
अप्रैल से बदलेगा परिषदीय विद्यालयों का समय : विभाग का यह फैसला नन्हें बच्चों पर भारी पड़ सकता Reviewed by Brijesh Shrivastava on 6:43 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.