आंगनबाड़ी केंद्रों में नजर आएगा ‘छोटा भीम’, आकर्षक व लुभावना बनाने के लिए उनके भवनों को एक रंग में रंगा जाएगा

लखनऊ : आंगनबाड़ी केंद्रों को बच्चों के लिए आकर्षक व लुभावना बनाने के लिए उनके भवनों को एक रंग में रंगा जाएगा। वहां ऐसे कार्टून पात्रों पात्रों (छोटा भीम आदि) को चित्रित किया जाएगा, जो ज्यादातर बच्चे पसंद करते हैं। मुख्य सचिव राजीव कुमार ने विभिन्न स्थानों पर किराये पर चल रहे करीब 23 हजार आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण जल्दी कराने की हिदायत दी।



बुधवार को शास्त्री भवन स्थित कक्ष में बाल विकास व पुष्ठाहार विभाग के कामकाज की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने विभाग द्वारा विकसित किए जाने वाले मोबाइल एप की अवशेष कार्य निर्धारित अवधि में पूरे करा देने को कहा। उन्होंने ग्राम स्वास्थ्य पोषण दिवस गंभीरता से मनाने के निर्देश देते हुए एएनएम, आशा तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कार्यशैली दुरुस्त करने को कहा। प्रदेश केमेगा कॉल सेंटर से कॉल किए जाने को यथाशीघ्र शुरू कराने के निर्देश भी दिए।




मुख्य सचिव ने कुपोषण की रोकथाम के लिए युद्धस्तर पर अभियान जारी रखने की हिदायत दी। साथ ही शबरी संकल्प अभियान चलाने को अवशेष कार्यवाही प्राथमिकता से शुरू कराने के निर्देश दिए।

आंगनबाड़ी केंद्रों में नजर आएगा ‘छोटा भीम’, आकर्षक व लुभावना बनाने के लिए उनके भवनों को एक रंग में रंगा जाएगा Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 6:46 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.