बीटीसी वर्ष 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की पुनर्परीक्षा आज से, पेपर आउट होने के बाद शासन के हस्तक्षेप से हो रही पुनर्परीक्षा

बीटीसी वर्ष 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की पुनर्परीक्षा आज से, पेपर आउट होने के बाद शासन के हस्तक्षेप से हो रही पुनर्परीक्षा

प्रयागराज : बीटीसी वर्ष 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की पुनर्परीक्षा गुरुवार से शुरू हो रही है। इम्तिहान तीन नवंबर तक चलेगा। यह परीक्षा आठ अक्टूबर से शुरू होनी थी, उसके पहले ही कौशांबी जिले में सभी पेपर आउट हो गए थे। इससे इम्तिहान निरस्त करना पड़ा था। शासन के हस्तक्षेप पर पुनर्परीक्षा हो रही है।

इसमें पहले जारी प्रवेश पत्र ही मान्य हैं और हर जिले के राजकीय बालक, राजकीय बालिका व अशासकीय कालेजों जो केंद्र बने थे, वहीं पर इम्तिहान होगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने सभी डीआइओएस को सकुशल नकल विहीन परीक्षा कराने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सारी तैयारियां पूरी हैं।


शासन के निर्देश पर हर जिले में प्रश्नपत्र जिला कोषागार के डबल लॉक में रखा गया है, उत्तर पुस्तिकाएं मुहैया करा दी गई हैं। डायट प्राचार्य व डीआइओएस मजिस्ट्रेट के निर्देशन में प्रश्नपत्र कोषागार से लेकर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाएंगे। वहां मजिस्ट्रेट की निगरानी में ही उसे खोला जाएगा। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।


पेपर आउट का संज्ञान लेकर इस बार विशेष सख्ती बरती जा रही है। कक्ष में प्रशिक्षुओं को अनुक्रमांक के अनुसार ही बैठाने के निर्देश हैं। केंद्रों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी तैनात करने के निर्देश हुए हैं। परीक्षा के बाद संबंधित जिले के डायट मुख्यालयों पर उत्तर पुस्तिकाएं शील्ड करके जमा की जाएंगी।

बीटीसी वर्ष 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की पुनर्परीक्षा आज से, पेपर आउट होने के बाद शासन के हस्तक्षेप से हो रही पुनर्परीक्षा Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:29 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.