बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन 18 फरवरी से

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन 18 फरवरी से


यूपी : 2 अगस्त से शुरू होगा बीएड का नया सत्र

उत्तर प्रदेश के बीएड कॉलेजों का नया सत्र दो अगस्त से शुरू होगा। लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए शासनादेश जारी कर दिया गया है। विशेष सचिव मनोज कुमार की ओर से जारी आदेश में बीएड प्रवेश परीक्षा से संबंधित विस्तृत कार्यक्रम दिया गया है।

प्रदेश भर के बीएड कॉलेज में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 फरवरी से शुरू होगी। आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च तक चलेगी। 16 से 22 मार्च के बीच ऑनलाइन आवेदन लेट फीस के साथ होंगे। 10 मई से प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा सकेंगे। परीक्षा 19 मई को प्रस्तावित है।

20 से 25 जून के बीच प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। 12 जुलाई से काउंसलिंग शुरू करने का प्रस्ताव है। आवेदन लविवि की वेबसाइट lkouniv.ac.in पर किये जा सकेंगे।  

प्रवेश परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग के लिए 1500 रुपये और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 750 रुपये तय किया गया है। विलंब शुल्क के साथ फीस क्रमश: 2000 रुपये और 1000 रुपये हो जाएगी।


लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड-2021 के लिए आनलाइन आवेदन का विस्तृत शेड्यूल शनिवार को जारी कर दिया। आवेदन 18 फरवरी से 15 मार्च तक होंगे। 


विलंब शुल्क के साथ 16 से 22 मार्च तक अभ्यर्थियों के पास आवेदन करने का मौका रहेगा। शासन के विशेष सचिव मनोज कुमार की ओर से आदेश जारी होने के बाद लविवि ने भी पत्र जारी कर दिया। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि इस बार पुराना आवेदन शुल्क ही लिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा की तिथि 19 मई प्रस्तावित की गई है। नतीजे 20 से 25 जून तक जारी किए जाएंगे। आनलाइन काउंसिलिंग 12 जुलाई से होगी।


बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन 18 फरवरी से Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:14 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.