"निपुण भारत मिशन" के अंतर्गत द्वितीय सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यक्रम कोर्स 4, 5 और 6 के लिंक जारी, करें ज्वाइन

"निपुण भारत मिशन" के अंतर्गत द्वितीय सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यक्रम कोर्स 4, 5 और 6 के लिंक जारी, करें ज्वाइन 


निपुण भारत मिशन के तहत बच्चों में भाषा, गणितीय दक्षता व लीडरशिप विकसित करने के लिए प्राथमिक शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम 8 अगस्त से शुरू हो चुका है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने प्रशिक्षण कार्यक्रम से सभी शिक्षकों को अनिवार्य रूप से जुड़ने के निर्देश दिए हैं। 

शिक्षकों को दीक्षा एप से ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा और हर सप्ताह तीन कोर्स भेजे जाएंगे। इसमें दो अकादमिक कोर्स होंगे और एक मैनेजमेंट, लीडरशिप कोर्स होगा। प्रत्येक प्रशिक्षण की अवधि आधे घंटे की होगी। सभी बीएसए व बीईओ को निर्देश दिए गए हैं कि वे सभी शिक्षकों को प्रशिक्षण से जोड़ें।


"निपुण भारत मिशन" के अंतर्गत दिनांक 08 अगस्त 2022 से दीक्षा एप पर शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आरंभ किए जाने के संबंध में।

शिक्षक प्रशिक्षण, उत्तर प्रदेश
Course 4, 5 & 6 Launch:

 Start Date : 15 Aug 2022
 End Date:  21 Aug 2022


आप अवगत हैं कि निपुण भारत मिशन के अंतर्गत बच्चों में भाषा, गणितीय दक्षता एवं लीडरशिप विकास पर विशेष बल दिया गया है। इसी क्रम में प्राथमिक शिक्षकों की क्षमता वृद्धि हेतु दीक्षा के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण 08 अगस्त 2022 से प्रारम्भ किया जा रहा है। हर सप्ताह 3 कोर्स भेजे जाएंगे, 2 Academic topic पर और 1 स्कूल leadership पर।


सभी BSA, DIET प्राचार्य, BEO, SRG, KRP, ARP, DIET मेंटर इस अनिवार्य प्रशिक्षण से प्राथमिक विद्यालयों के कक्षा 1 से 3 तक के शिक्षकों को अनिवार्य रूप से जोड़ना सुनिश्चित करें ।

प्रशिक्षण से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियाँ निम्वत है:
 


🔴  Course 4:



🔴 Course 5: 



🔴 Course 6 (Leadership Video Link):





🔵 Dashboard Link:

http://t.ly/zDL1


नोट:
 1. प्रशिक्षण से पहले सभी users अपना दीक्षा ऐप playstore से अनिवार्य रूप से update कर लें ।
 2. अपनी दीक्षा प्रोफाइल में district, block, school का चयन कर update कर लें ।( https://youtu.be/8sHuHUrkBxQ वीडियो लिंक पर प्रोफाइल अपडेट करने की प्रक्रिया को समझ सकते हैं )
 3. Course 1 एवं 2 का डैशबोर्ड  Live हो चुका है।








Enter Your E-MAIL for Free Updates :    
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
"निपुण भारत मिशन" के अंतर्गत द्वितीय सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यक्रम कोर्स 4, 5 और 6 के लिंक जारी, करें ज्वाइन Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 8:38 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.