फिर बढ़ी पदोन्नति हेतु सूची प्रकाशन एवं आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि, आदेश देखें

चार अप्रैल तक जारी होगी वरिष्ठता सूचीपरिषद ने जारी किया चौथी बार संशोधित कार्यक्रमसेवा नियमावली व शासनादेश के अनुसार कार्यवाही के निर्देश


लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की वर्षों बाद शुरू की गई वरिष्ठता निर्धारण प्रक्रिया को लेकर बेसिक शिक्षा परिषद ने चौथी बार संशोधित कार्यक्रम जारी किया है। इसके अनुसार अब बीएसए अब चार अप्रैल तक एनआईसी पोर्टल पर सूची अपलोड कर सकेंगे।

इससे पहले 16 मार्च को जारी आदेश में परिषद ने कहा था कि 21 मार्च तक वरिष्ठता सूची अपलोड की जाएगी। आपत्ति दर्ज करने की सूचना अलग से दी जाएगी। जबकि शिक्षक लगभग एक सप्ताह तक इसका इंतजार करते रहे लेकिन कोई सूचना नहीं मिली। अब हाल ही में सचिव परिषद प्रताप सिंह बघेल ने चौथी बार संशोधित आदेश जारी किया गया है।

 इसमें कहा गया है कि बीएसए की मांग पर संशोधन के बाद वरिष्ठता सूची अपलोड करने की तिथि चार अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। वहीं, बीएसए को निर्देश दिया गया है। कि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा अध्यापक सेवा नियमावली 1981 ( अद्यतन संशोधित) के नियम 22 के अनुसार वरिष्ठता निर्धारित करें।  साथ ही मृतक आश्रित कोटे के अंतर्गत जारी शासनादेशों के अनुसार व्यवस्था की जाए। 



 फिर बढ़ी पदोन्नति हेतु सूची प्रकाशन एवं आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि, आदेश देखें







प्रयागराज। परिषदीय शिक्षकों के प्रमोशन के लिए वरिष्ठता सूची की तैयार नहीं हो पा रही है। कई बार अंतिम तिथि बढ़ाने के बावजूद सभी 75 जिलों से अनन्तिम सूची अपलोड नहीं की जा सकी है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने 16 मार्च के आदेश में पोर्टल www.basicparishad.upsdc.gov.in  पर वरिष्ठता सूची अपलोड करने की अंतिम तिथि 21 मार्च तक बढ़ा दी है। आपत्ति दर्ज करने के संबंध में सूचना दी जाएगी। 31 जनवरी के आदेश में सचिव ने 13 मार्च तक आपत्तियों के निस्तारण की बात कही थी, लेकिन अनन्तिम सूची ही जारी नहीं हो पा रही। ऐसे में 30 अप्रैल तक पदोन्नति की कार्रवाई मुश्किल है।



21 मार्च तक बढ़ी पोर्टल पर अनंतिम ज्येष्ठता सूची अपलोड करने की समय सीमा, आदेश देखें।








Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
फिर बढ़ी पदोन्नति हेतु सूची प्रकाशन एवं आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि, आदेश देखें Reviewed by sankalp gupta on 6:46 PM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.