69000 शिक्षक भर्ती : जिला आवंटन जारी, काउंसलिंग कल से

69000 शिक्षक भर्ती : जिला आवंटन जारी, काउंसलिंग कल से


प्रयागराज | 02 Jun 2020
69,000 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए जिला आवंटन सोमवार रात 10 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया।


■ यह भी देखें 


दिनभर सोशल मीडिया पर चलता रहा लाइव अपडेट
बेसिक शिक्षा परिषद ने सोमवार दोपहर में ही 75 जिलों की लिस्ट जारी करने की तैयारी की थी। लेकिन उत्तरमाला से जुड़े विवाद की सुनवाई हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में होने के कारण इसे जारी नहीं किया गया। बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों की निगाहें हाईकोर्ट के आदेश पर लगी थीं। वे लिस्ट जारी होने से पहले आश्वस्त हो लेना चाहते थे कि कहीं भर्ती प्रक्रिया स्थगित तो नहीं कर दी गई।


शाम को जब कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित कर लिया तो उसके बाद लिस्ट वेबसाइट पर जारी कर दी गई। इसी सूची के आधार पर अभ्यर्थी जिलों में 3 से 6 जून तक काउंसलिंग कराएंगे। इस संबंध में मंगलवार को महानिदेशक स्कूली शिक्षा विजय किरन आनंद सभी बीएसए से वीडियो कान्फ्रेसिंग भी कर सकते हैं। आवंटन सूची में 69,000 पदों के सापेक्ष 67,867 अभ्यर्थियों के नाम हैंै। अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी पर्याप्त संख्या में नहीं मिलने के कारण इस वर्ग के लिए आरक्षित 1,133 पद खाली रह गए। 



हाईकोर्ट में सुनवाई के कारण मेरिट में देरी, रात 10 बजे जारी की मेरिट सूची

सहायक अध्यापक भर्ती की उत्तर कुंजी को लेकर हाईकोर्ट की लखनऊ बेच में सोमवार को ही सुनवाई के चलते बेसिक शिक्षा परिषद एवं एनआईसी के अधिकारियों को मेरिट जारी करने में देरी हुई। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव सहित दूसरे अधिकारी मेरिट की तैयारी के लिए रविवार ही लखनऊ चले गए थे। कोर्ट से उत्तरकुजी वाले मामले में फैसले की तिथि तीन जून तय कर देने के बाद मेरिट जारी करने की प्रक्रिया शुरू हुई। 


 बेसिक शिक्षा परिषद और एनआईसी की ओर से मेरिट सूची तैयार करके शाम तक शासन को भेज दिया गया था। शासन से अनुमति मिलने के बाद रात 10 बजे मेरिट लिस्ट जारी की गई।
69000 शिक्षक भर्ती : जिला आवंटन जारी, काउंसलिंग कल से Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:32 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.