बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षा अधिकारियों के लिए परफॉर्मेंस इंडिकेटर किए तय, इसी आधार पर पोस्टिंग, प्राइज और पनिशमेंट होगा तय

बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षा अधिकारियों के लिए परफॉर्मेंस इंडिकेटर किए तय, इसी आधार पर पोस्टिंग, प्राइज और पनिशमेंट होगा तय। 


बेसिक शिक्षा हर माह के अलग लक्ष्य तय, काम से होगा मूल्यांकन

राज्य मुख्यालय। मिशन प्रेरणा व ऑपरेशन कायाकल्प को पूरा करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग हर महीने अलग लक्ष्य तय करेगा। जिलों को महीने के मुताबिक लक्ष्य दिए जाएंगे और उन्हें बताना होगा कि उन्होंने कितने प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किए। हर महीने जिलों को अपनी समीक्षा कर प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड करना होगा। 


अफसरों के काम का मूल्यांकन भी मासिक तौर पर होगा। अच्छे काम करने वाले अफसरों को पुरस्कृत और खराब काम करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। इस संबंध में महानिदेशक बेसिक शिक्षा विजय किरन आनंद ने आदेश जारी कर दिया है। इसमें बेसिक शिक्षा अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, शिक्षा संकुल, अकादमिक रिसोर्स पर्सन आदि के लिए अलग अलग लक्ष्य हैं। जिलों में हर शनिवार को समीक्षा बैठक की जाएगी और इसमें 11 बिन्दुओं पर समीक्षा की जाएगी।

 
लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों, खंड शिक्षा अधिकारियों, जिला समन्वयक, स्टेट रिसेर्स ग्रुप और एकेडमिक रिसोर्स पर्सन के परफॉर्मेंस इंडिकेटर तय किए हैं। सितंबर 2020 से परफॉर्मेंस के आधार पर ही उनकी पोस्टिंग, प्राइज और पनिशमेंट निर्धारित किए जाएंगे।


स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने बताया कि विभाग में मिशन प्रेरणा एवं कायाकल्प के निर्धारित लक्ष्य को समयबद्ध ढंग से प्राप्त करने के उद्देश्य से सितंबर से इस व्यवस्था को लागू किया गया है।
बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षा अधिकारियों के लिए परफॉर्मेंस इंडिकेटर किए तय, इसी आधार पर पोस्टिंग, प्राइज और पनिशमेंट होगा तय Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:34 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.