69000 भर्ती में संशोधन के संबंध में हाईकोर्ट को जवाब देने के लिए बीएसए से मांगी अभ्यर्थियों की जानकारी

69000 भर्ती में संशोधन के संबंध में हाईकोर्ट को जवाब देने के लिए बीएसए से मांगी अभ्यर्थियों की जानकारी

69000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया में संशोधन के सम्बन्ध में माननीय उच्च न्यायालय में योजित विशेष अपील संख्या-302 डी/2020 आशुतोष कुमार श्रीवास्तव व अन्य बनाम उ0प्र0 राज्य व अन्य के सम्बन्ध में।

69000 शिक्षक भर्ती में त्रुटि सुधार के शासनादेश से लाभ का ब्यौरा तलब


प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों की 69000 शिक्षक भर्ती में त्रुटि सुधार का प्रकरण तूल पकड़ गया है। हाईकोर्ट ने भी बेसिक शिक्षा विभाग से पूछा है कि चार दिसंबर को जारी शासनादेश से कितने अध्यर्थियों को लाभ होगा और कितने को बाहर किया जा रहा है ? इस पर परिषद ने सभी जिलों से ब्योरा तलब किया है।


अगली 14 दिसंबर को सुनवाई होनी है। त्रुटि सुधार की मांग करने वाले अभ्यर्थियों ने पहले परिषद मुख्यालय फिर लखनऊ में प्रदर्शन किया। इसके अलावा कोर्ट में भी आवेदनपत्र में संशोधन को मान्य करने की गृहार लगाई जा रही है। सुधार के लिए विस्तृत शासनादेश जारी इसी बीच शासन न चार दिसंबर को त्रुटि किया। इसमें BSA को निर्देश दिया कि फलां को मान्य व आवेदनपत्र में अधिक अंक व कम पूर्णांक आदि दर्ज करने वालों की नियुक्ति रद की जाए। इसको लेकर भी प्रदर्शन हुआ। 


अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में आशुतोष कुमार श्रीवास्तव व अन्य बनाम उप्र राज्य व अन्य की विशेष अपील दाखिल करके मौका देने की गृहार लगाई है। कोर्ट ने विभाग से पूछा है कि शासनादेश से कितने अभ्यर्थियों को लाभ होगा और कितने को अंक किया गया है। परिषद के संयुक्त सचिव विजय शंकर मिश्र ने बीएसए को निर्धारित प्रारूप भजकर इन सवालों का जवाब मांगा है।


परिषदीय विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में संशोधन के संबंध में हाईकोर्ट में आशुतोष श्रीवास्तव एवं अन्य की याचिका पर कोर्ट में जवाब देने के लिए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा


अधिकारियों से संशोधन प्रक्रिया में शामिल अभ्यर्थियों के बारे में जानकारी मांगी है। संयुक्त सचिव बेसिक शिक्षा परिषद विजय शंकर मिश्र की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इस मामले में 14 दिसंबर को हाईकोर्ट में सुनवाई है।संयुक्त सचिव की ओर से जारी आदेश में सभ्री बेसिक शिक्षा अधिकारियों से तत्काल जानकारी मांगी गई है।


69000 भर्ती में संशोधन के संबंध में हाईकोर्ट को जवाब देने के लिए बीएसए से मांगी अभ्यर्थियों की जानकारी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 6:29 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.