म्यूच्यूअल अंतर्जनपदीय तबादले की कार्रवाई का ब्यौरा मानव सम्पदा पर 15 मार्च तक पूरा करने का परिषद का निर्देश

म्यूच्यूअल अंतर्जनपदीय तबादले की कार्रवाई का ब्यौरा मानव सम्पदा पर 15 मार्च तक पूरा करने का परिषद का निर्देश 


प्रयागराज : बेसिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के पारस्परिक अंतरजिला तबादला की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इसके तहत जिन शिक्षकों का तबादला हो चुका है, उन्हें संबंधित जिला में विद्यालय आवंटित होना है। समस्त बेसिक शिक्षा अधिकारियों को मानव संपद पोर्टल पर 15 मार्च तक ब्योरा अपलोड करने का निर्देश दिया गया है। फिर उसी के अनुरूप शिक्षकों का विद्यालय आवंटित करने की कार्रवाई की पूरी की जाएगी।


बेसिक शिक्षा परिषद ने एनआइसी द्वारा विकसित साफ्टवेयर के माध्यम से बेसिक शिक्षा अधिकारियों द्वारा सत्यापित आवेदन पत्रों के सापेक्ष 4868 शिक्षकों का पारस्परिक अंतरजिला तबादला की सूची प्रकाशित की है। इन्हीं शिक्षकों को नए सिरे से विद्यालय आवंटित किया जाना है।


सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने बताया कि छात्र संख्या 30 सितंबर 2020 के अनुसार स्थानांतरण किया जाएगा तबादला प्रक्रिया में स्थानांतरित शिक्षकों के कार्यमुक्त व कार्यभार ग्रहण करने का विवरण भी पोर्टल पर अपडेट किया जाएगा। इसमें जहाँ का विद्यालय होगा, उसे भी अंकित किया जाएगा। प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालय, कंपोजिट विद्यालय व विकास खंड, तहसील, ग्रामीण-नगर क्षेत्र में से जो विद्यालय होगा उसे अंकित करना अनिवार्य है।
म्यूच्यूअल अंतर्जनपदीय तबादले की कार्रवाई का ब्यौरा मानव सम्पदा पर 15 मार्च तक पूरा करने का परिषद का निर्देश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:06 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.