बीटीसी प्रशिक्षण 2013 में प्रवेश की मेरिट जारी : जांच हेतु बुलाये गये अभ्यर्थी अपना Counselling Card प्रिन्ट करें

  • आज से ऑनलाइन देखी जा सकेगी मेरिट
  • डायटों पर जिलेवार काउंसलिंग 28 से


बीटीसी प्रशिक्षण 2013 में प्रवेश के लिए मेरिट जारी कर दी गई है। इसे गुरुवार से ऑनलाइन
http://upbasiceduboard.gov.in/c/counselling.aspx पर देख कर काउंसलिंग कार्ड निकाला जा सकेगा। मेरिट में आने वालों की काउंसलिंग संबंधित जपनद के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में 28 अक्तूबर से शुरू होगी। यह जानकारी राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) के निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने दी है।
उन्होंने बताया कि बीटीसी के लिए 6,68,700 अभ्यर्थियों  ने ऑनलाइन आवेदन किए। ऑनलाइन आवेदन करने वालों को गलती सुधार कर संबंधित जिले के डायट पर जमा करने के लिए तीन मौका दिया गया। डायट प्राचार्यों ने संशोधित आवेदन पत्रों को सत्यापित करने के बाद नेशनल इनफारमेटिक सेंटर (एनआईसी) को भेजे। परीक्षण के बाद मेरिट सूची निर्धारित की गई है। विशेष आरक्षित श्रेणी वर्ग में 5 गुना और अन्य वर्ग में दोगुना अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। महिला वर्ग में 36,670 और पुरुष में 36,316 कुल 72,986 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।






काउंसलिंग कार्ड देखने के लिए मोबाइल उपयोगकर्ता (यहाँ) क्लिक करें |

Post Copied From : प्राइमरी का मास्टर . कॉम        Read more @ http://primarykamaster.com 

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
बीटीसी प्रशिक्षण 2013 में प्रवेश की मेरिट जारी : जांच हेतु बुलाये गये अभ्यर्थी अपना Counselling Card प्रिन्ट करें Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:30 AM Rating: 5

1 comment:

Anonymous said...

manyta prapt junior school kb added kiye ja rhe hai.

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.